logo

झड़प : करमटोली में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में झड़प, मामले को शांत कराने में जुटी पुलिस

karamtoli.jpg

रांचीः
रांची के लालपुर थाना क्षेत्र करमटोली में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गया है। जिस भूमि को लेकर विवाद की हुआ  है उस पर हक़ जताने वाले चंदन मुंडा का कहना है कि सरना समिति के नाम पर अजय तिर्की उनकी पुश्तैनी ज़मीन को हड़पना चाह रहे हैं। 


चंदन के पक्ष में फैसला 
चंदन ने बताया है कि उन्होंने नगराटोली इलाक़े में रामप्यारी हॉस्पिटल के सामने ख़ाली पड़ी ज़मीन पर बाउंड्री करवायी थी। लेकिन अजय तिर्की अचानक वहां पहुंचे और बाउंड्री तोड़ना शुरू कर दिया। साथ ही महिलाओं के साथ मारपीट भी की। चंदन मुंडा के अनुसार हाईकोर्ट ने उक्त भूमि के मामले में उनके पक्ष में फ़ैसला दिया है। 


महिलाओं ने किया विरोध 
इस मामले में अजय तिर्की ने अपने उपर लगे सभी आरोप को गलत बताया। फ़िलहाल घटना स्थल पर पुलिस पहुंची है मामले को शांत करवाया है।  जानकारी के मुताबिक़ अजय तिर्की ने स्थानीय महिलाओं के साथ मारपीट और गाली गलौज भी की जिसके बाद महिलाओं ने उन्हें चप्पल की माला पहनायी और उनका जोरदार विरोध किया। जमीन पर कब्जा करने पहुंचे लोगों की ओर से पत्थरबाजी की गई, जिसमें चंदन मुंडा के पक्ष के एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. इसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भेजा हैं. लालपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में झड़प हुई है। उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को खदेड़ दिया. इस घटना में कुछ लोग घायल हुए हैं, उन्हें अस्पताल भेजा गया है। थाना प्रभारी ने कहा कि पीड़ित पक्ष की ओर से लिखित शिकायत मिली है. शिकायत में जिन लोगों का नाम है, उनपर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। उसके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।