logo

आज CM आवास में विधायक दल की बैठक, राज्यसभा प्रत्याशी के नाम पर लगेगी मुहर

ेोीिोीो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
आज महागठबंधन विधायक दल की बैठक होनी है। यह बैठक दोपहर तीन बजे से सीएम आवास में होगी। जिसमें गांडेय के पूर्व विधायक सरफराज अहमद के नाम पर राज्यसभा प्रत्याशी के रूप में मुहर लग सकती है। साथ ही नामांकन दाखिल करने के लिए 10 प्रस्तावकों के साइन भी लिये जा सकते हैं। दरअसल आधिकारिक रूप से झामुमो ने सरफराज अहमद के नाम पर मुहर नहीं लगाई है। 


झारखंडी होगा उम्मीदवार 
पार्टी महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि हमारा उम्मीदवार झारखंडी होगा। चाहे वो लोकसभा का हो या विधानसभा का। सरफराज अहमद पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं गौरतलब है कि सरफराज अहमद ने राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र ले लिया है। सूत्रों से पता चला है कि सीट शेयरिंग पर भी एक-दो दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जायेगी। 

डॉ सरफराज अहमद 2019 में कांग्रेस से झामुमो में हो गए थे शामिल

डॉ सरफराज अहमद झारखंड के कद्दावर और अनुभवी नेताओं में से एक रहे हैं। उनका लंबा रिश्ता कांग्रेस से रहा है। संयुक्त बिहार में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, AICC के राष्ट्रीय सचिव और सांसद भी कांग्रेस से रहे हैं। 2019 विधानसभा चुनाव के पहले वह झामुमो में शामिल हुए थे और महागठबंधन की ओर से गांडेय से विधानसभा चुनाव जीत कर विधायक बने। 2023 में जब तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन पर ED की कार्रवाई तेज हुई और गिरफ्तारी की आशंका जतायी जाने लगी, तो एक रणनीति के तहत उन्होंने गांडेय विधानसभा सीट से इस्तीफ़ा दे दिया था।