logo

Ranchi : आज के दिन भी पूरे राज्य में बिजली की आंखमिचौली जारी, लोग परेशान

BIJLI.jpg

रांचीः 
राजधानी रांची में 14 अगस्त की रात से ही बिजली आंख मिचौली खेल रही है। बिजली बार-बार आ रही है तो कभी जा रही है। कई बार तो घंटों गायब ही हो जा रही है। बीती शाम में बिजली की कटौती पूरे राज्य में जारी थी। 15 अगस्त की सुबह से रांची के सभी ग्रिड से एक घंटे, डेढ़ घंटे तक की बिजली की कटौती जारी रही।


इनवर्टर भी दे रहा जवाब 
एयरपोर्ट, कांके, राजभवन, कोकर शहरी, नामकुम, हटिया ग्रिड से बिजली की अबाधित आपूर्ति सुनिश्चित नहीं की जा सकी। आज सुबह से ही लोग परेशान है, अब तो इनवर्टर भी काम नहीं कर रहा है। जन-जीवन अस्त-व्यस्त सा रहा।  बिजली की कटौती की वजह से जिन इलाकों में लोग सप्लाई वाटर का भरोसा करके रहते हैं वहां पानी की भी दिक्कत हो रही है। 


10 से 12 घंटे कट रही बिजली 
शहरी इलाकों में 12 से 14 घंटे तक बिजली काटी जा रही है, वहीं ग्रामीण इलाकों में आठ से 10 घंटे भी बिजली नहीं दी जा रही है। रांची समेत जमशेदपुर, धनबाद, दुमका, लातेहार, हजारीबाग, खूंटी, गुमला समेत अन्य हिस्सों में बिजली की आपूर्ति अनियमित हो गयी है।  कोयलांचल वाले हिस्से जहां डीवीसी की तरफ से बिजली की आपूर्ति की जाती है, वहां की स्थिति भी सही नहीं है।  वहां भी 7 से 8 घंटे की बिजली की कटौती कर रहा है।