logo

Naxal : प्रतिशोध दिवस के पहले दिन मा'ओवादि'यों ने उड़ाया करोड़ों का टावर, 27 को बंद का आह्वान

2e0f34db-137f-4716-903f-7b374826be58.jpg

द फॉलोअप टीम, गिरीडीहः
भाकपा मा'ओवादि'यों ने अपने वादे के मुताबिक प्रतिशोध दिवस मनाना शुरू कर दिया है। पहले दिन न'क्स'लियों ने गिरिडीह के पीरटांड़ थाना क्षेत्र के खुखरा व मधुबन थाना क्षेत्र के मधुबन में मोबाइल टॉवर को उड़ा दिया। टावर उड़ाने से करोड़ों का नुकसान हुआ है। आज सुबह पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि यह प्रतिशोध दिवस एक करोड़ के इनामी न'क्स'ली प्रशांत बोस की रिहाई की मांग को लेकर किया जा रहा है। भाकपा मा'ओवादि'यों की मांग है कि प्रशांत बोस और उनकी पत्नी को अच्छी स्वास्थय सुविधा दी जाए साथ ही बिना किसी शर्त दोनों को रिहा कर दिया जाए। 


एक दिन बंद का आह्वान
भाकपा माओवादी ने  27 जनवरी को झारखंड और बिहार में एक दिवसीय बंद का आह्वान किया है। गिरीडीह जिला के पीरटांड़ इलाके में बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी ने पर्चा जारी कर कहा गया था वह 21 जनवरी से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मनाने वाले हैं। पहले दिन टावर उड़ा कर नक्सलियों ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है। पुलिस व रेलवे की ओर से अतिरिक्त सतर्कता को लेकर निर्देश जारी किए गए थे। सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है।


12 नवंबर को हुई थी गिरफ्तारी
झारखंड पुलिस ने प्रशांत बोस, शीला मरांडी, बीरेंद्र हांसदा, राजू टुडू, बाजू, कृष्णा बाहदा और गुरुचरण बोदरा को 12 नवंबर को सरायकेला जिले के कांड्रा थाना अंतर्गत गिद्दीबेड़ा टोल प्लाजा के पास गिरफ्तार किया था। उनके पास से चार मोबाइल, दो एसएसडी, एक पेन ड्राइव, 1.51 लाख रुपये बरामद किए थे। प्रशांत बोस के पास से बरामद हुए पेन ड्राइव और एसएसडी में नक्सली संगठन के कई दस्तावेज थे जो सरकार के खिलाफ थे।  सांसद सुनील महतो की हत्या समेत 50 से अधिक मामलों में प्रशांत की तलाश पुलिस को थी।