logo

Budget 2024 : विकास, विरासत और संकल्प का उल्लेख करना सराहनीय – सुदेश महतो 

sudesh20.jpg

रांची
बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो (Sudesh Mahato) ने कहा है कि इस बजट में विकास, विरासत और संकल्प का उल्लेख है। इस बजट में समाज के सभी वर्ग खासकर किसान, युवक, गरीब और महिलाओं को प्राथमिकता देने के साथ विकसित व संपन्न भारत बनाने में सरकार की प्रतिबद्धता भी झलकती है। यह बजट देश को आर्थिक समृद्धि, स्थिरता और प्रगति की दिशा में आगे ले जाने के लिए भी महत्त्वपूर्ण साबित होगा।‌ इस जनकल्याणकारी और जनहितकारी बजट के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी एवं माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी का हार्दिक अभिनंदन है। 

मोदी ने की तारीफ 
इधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओऱ से पेश किये गये आम बजट पर कहा कि ये बजट 2047 तक विकसित भारत की गारंटी है। पीएम ने कह कि संसद में पेश आज पेश किया गया ये अंतरिम बजट है और इसके चार मुख्य स्तंभ हैं। ये स्तंभ हैं युवा वर्ग, महिला वर्ग, गरीज जनता औऱ किसान। कहा कि बजट में इन चारों वर्गों पर फोकस किया गया है। कहा कि इस बजट को तैयार करने में विकसित भारत के विजन को सामने रखा गया है। जिसकी परिकल्पना बेजीपी लंबे समय से करती रही है। 


स्पष्ट नीति और नीयत की झलक- मरांडी 
वहीं BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने आज संसद में पेश अंतरिम बजट के बारे में कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के बजट में स्पष्ट नीति और नीयत की झलक दिखाई देती है। कहा कि इस अंतरिम बजट में मोदी सरकार की पिछले 10 वर्षों की विकास गाथा है। 2047 के विकसित भारत की रूप रेखा है। गांव, गरीब,किसान,महिला औऱ युवा सभी वर्गों के उत्थान की सोच है। इस बजट का स्वागत किया जाना चाहिये। मरांडी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई व शुभकामनाएं दी।