logo

पर्यटन विभाग की बी श्रेणी में शामिल होगा मां गढ़देवी मंदिर : मिथिलेश ठाकुर

GDH_MNDR.jpg

गढ़वा : गढ़वा विधायक झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित आदिशक्ति मां गढ़देवी मंदिर द्वार का लोकार्पण किया.मंत्री ने मां गढ़देवी मंदिर में सपरिवार पूजा अर्चना कर तोरण द्वार का उद्घाटन किया. इस दौरान भंडारा का भी आयोजन किया गया.मौके पर मंदिर निर्माण समिति के पदाधिकारियों ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं उनकी पत्नी चंचल ठाकुर को तलवार भेंट कर सम्मानित किया.

इस दौरान मंत्री ने कहा कि मंदिर निर्माण समिति की मांग पर उन्होंने पूर्णतः अपने व्यक्तिगत कोष से अपनी माता स्व. विमला ठाकुर एवं पिता स्व. कौशल कुमार ठाकुर की स्मृति में इस द्वार का निर्माण कराया है. वहीं पूर्व में समिति की मांग पर उन्होंने मंदिर का गुंबद भी प्रदान किया है. मंत्री ने कहा कि ऐसे पुनीत कार्य कोई भी खुद से नहीं करता है, बल्कि मां गढ़देवी स्वयं उससे करवाती हैं. उन्होंने कहा कि मां गढ़देवी उन्हें इतनी शक्ति एवं सामर्थ्य दें कि वे इस तरह का कार्य सिर्फ गढ़वा ही नहीं पूरे झारखंड में सभी जाति, धर्म एवं समुदाय के लिए कर सकें. उन्होंने कहा कि गढ़देवी मंदिर के विकास में मां गढ़देवी मंदिर धार्मिक न्यास के अध्यक्ष विश्रामपुर विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. मंदिर की भव्यता पहले से और ज्यादा बढ़ गई है. आज मां गढ़देवी मंदिर की शान में गढ़वा को नया तोहफा मिला है.
मंत्री ने कहा कि पर्यटन विभाग की सूची में मां गढ़देवी मंदिर काफी नीचे की श्रेणी में था. उन्होंने आज ही बैठक कर राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा है. अब यह मंदिर विभाग की बी श्रेणी में शामिल हो जाएगा. साथ ही मंत्री ने कहा कि बहुत जल्द बाबा बंशीधर मंदिर कॉरिडोर का निर्माण होगा. 
मौके पर मुख्य रूप से सीओ सफी आलम, बीस सूत्री जिला उपाध्यक्ष नितेश सिंह, गढ़देवी मंदिर के पुजारी चिंटू पांडेय, समिति के कृष्णा केशरी, धीरज दुबे, मनोज ठाकुर, रेखा चौबे, वंदना जायसवाल, अनिता दत्त, उपेंद्र ठाकुर, जितेंद्र सिन्हा, आशीष अग्रवाल, दिव्य प्रकश केशरी, संतोष केशरी, अरविंद गुप्ता, पवन जायसवाल, जगजीवन बघेल, मुन्ना मोबाइल, दिलीप गुप्ता, अंकित पांडेय सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे.
 

Tags - jharkhand newsgarhwaminister mithleshmithlesh thakurgadhdevui mandir garhwa