logo

देवघर श्रावणी मेले का हुआ उद्घाटन, मंत्री मिथलेश ठाकुर और दीपिका पांडेय ने फीता काटकर की शुरुआत 

deoghar_mela.jpg

द फॉलोअप डेस्क
देवघर श्रावणी मेले का उद्घाटन रविवार को किया गया। देवघर के दुम्मा गेट पर रविवार को राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और कृषि मंत्री दीपिका पांडेय ने फीता काटकर श्रावणी मेला की शुरुआत की। मौके पर मंत्री मिथलेश ठाकुर ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अन्य धार्मिक जगह की तरह बाबा बैद्यनाथ में भी कॉरिडोर बनाने की योजना बनाई है।


देवघर में बनेगा बाबा बैद्यनाथ कॉरिडोर 
मेले का उद्घाटन करने के बाद मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि बाबा धाम में जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं के लिए पेयजल की व्यवस्था के साथ-साथ उनके ठहरने और आराम की भी व्यापक व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की गई है। उन्होंने कहा कि पिछले साल करीब 55 लाख श्रद्धालु जलाभिषेक करने आए थे लेकिन इस बार की तैयारियों के अनुसार ऐसा लग रहा है कि इस साल करीब 75 लाख श्रद्धालु जलाभिषेक करने आएंगे। मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि झारखंड सरकार ने पर्यटन विभाग के माध्यम से बाबा बैद्यनाथ कॉरिडोर बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है। 


किसी तरह की परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखें-मंत्री दीपिका पांडेय 
मंत्री दीपिका पांडेय सिंह  ने कहा कि वे जिला प्रशासन से अनुरोध और निर्देश देती हैं कि लाखों की संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं को बाबा धाम में किसी तरह की परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखें। क्योंकि जिला प्रशासन जिस तरह से श्रद्धालुओं के साथ व्यवहार करेगा, वैसी ही छवि पूरे झारखंड की बनेगी। सावन में झारखंड ही नहीं बल्कि बिहार, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों से भी लोग जलाभिषेक करने आते हैं। इसलिए जरूरी है कि जिला प्रशासन के लोग श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार करें ताकि पूरे देश में झारखंड की छवि अच्छी बन सके।
 

Tags - JharkhandJharkhand newsDeogharDeoghar newsShravani FairMinister Mithlesh ThakurMinister Deepika Pandey