logo

हजारीबाग : होमगार्ड अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर अपेक्षित कार्रवाई नहीं हुई तो दूंगी धरना: अंबा प्रसाद

ambaprasad12.jpg

हजारीबाग:

जिला समादेष्टा कार्यालय की रक्षा वाहिनी हजारीबाग की ओर से होमगार्ड बहाली के लिए विज्ञापन संख्या 1/19 के तहत हजारीबाग जिले में गृह रक्षक नियुक्ति की मांग को लेकर विगत 108 दिन से धरना प्रदर्शन अंतत: बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद की पहल पर स्थगित कर दिया गया। आंदोलनरत अभ्यर्थियों ने बड़कागांव विधायक के आश्वासन पर आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया। 

मांगे नहीं मानी गई तो धरने पर बैठ जाऊंगी
इस मौके पर अंबा प्रसाद ने कहा कि इस चिलचिलाती धूप में अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे उनके स्वास्थ्य की चिंता थी, इसलिए मैंने उनको मना कर धरना स्थगित कराया है। आने वाले 20 दिनों में होमगार्ड अभ्यर्थियों की नियुक्ति प्रक्रिया में किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई तो खुद धरने पर बैठ जाऊंगी। 

मामले में सकारात्मक निर्णय की उम्मीद
अंबा प्रसाद ने कहा कि होमगार्ड अभ्यर्थियों के साथ न्याय हो, उसके लिए शुरू से ही हर मोर्चे पर होमगार्ड अभ्यर्थियों के मामले को लेकर लगी हुई हूं। विधानसभा में भी आवाज उठाया एवं तत्कालीन अधिकारियों पर मंत्री आलमगीर आलम ने कार्रवाई की बात भी कही है। मामले को लेकर मुख्यमंत्री से भी मुलाकात कर चुकी हूं।

संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम भी इस मामले पर काफी संवेदनशील हैं और विधानसभा में मामला उठाने के बाद रिपोर्ट आश्वासन समिति के पास है। जल्द ही इस दिशा में सकारात्मक निर्णय की उम्मीद है।