logo

कांग्रेस ने 5 दशक में केवल नारा दिया, हमने देश से मिटाई गरीबी; केरल में बोले मोदी

सद्गकाीोत.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

पीएम मोदी ने नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने 5 दशक लंबे शासनकाल में केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया लेकिन वह तो हमारी सरकार है जिसने वाकई में देश से गरीबी मिटाने की दिशा में उल्लेखनीय प्रयास किया। पीएम ने केरल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हालिया रिपोर्ट बताती है कि पिछले 9 साल में तकरीबन 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। कांग्रेस पार्टी ने पिछले 5 दशक में केवल गरबी हटाओ का नारा दिया था। गौरतलब है कि गरीबी हटाओ का नारा पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी ने दिया था। 

विकसित भारत गढ़ने का रास्ता सही था!
प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबी उन्मूलन के संदर्भ में नीति आयोग की रिपोर्ट बताती है कि हमने विकसित भारत बनाने के लिए जो रास्ता अख्तियार किया वह सही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से देश की सरकार चुनी जाती है। हम अपने मतदाताओं को बताना चाहते हैं कि 10 साल पहले हर दूसरे दिन आतंकवादी हमले होते थे। इससे हमारा निवेश और व्यापार प्रभावित होता था। विदेश में बसे हमारे लोग भी इससे प्रभावित होते थे। 

केरल में 4,000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात
गौरतलब है कि केरल में पीएम मोदी ने 4 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने वैश्विक अर्थव्यवस्था में एनडीए सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और बताया कि शिपयार्ड निर्माण के क्षेत्र में कितना ज्यादा काम हुआ है। बता दें कि पीएम मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।