logo

राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता : झारखंड की बेटियों ने लहराया परचम, जीते 4 कांस्य पद

vishu.jpeg

रांची

67वी राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता में झारखंड की ओर से खेलते हुए वुशु अंडर 17 के विभिन्न वर्गो मे सोनोका कुमारी, निशा कुमारी, ख़ुशी कुमारी, राखी कुमारी ने 4 कांस्य पदक जीता है। वहीं, झारखंड की खिलाड़ी होलिका कुमारी और सुमन कुमारी डे ने फाइनल मे जगह बना ली है।
आज खेले गये मैच के परिणाम 
झारखंड बनाम हिमचाल प्रदेश के बीच खेले गए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में हिमाचल प्रदेश ने 48 अंक अर्जित कर जीत को अपनी झोली में डाल लिया। झारखंड की बालक टीम ने 43 अंक अर्जित किये। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। हरियाणा बनाम उत्तराखंड के बीच खेले गए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में हरियाणा की टीम ने 53 अंक अर्जित किये। प्रतिद्वंदी टीम ने 25 अंक प्राप्त किये। हरियाणा ने उत्तराखंड को 28 अंको से पराजित किया। कर्नाटक और आंध्रप्रदेश की बालक टीम के बीच खेले गए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में कर्नाटक ने 41-19 के स्कोर से मैच में जीत दर्ज की। बिहार बनाम पुडुचेरी की बालक टीम के बीच हुए कबड्डी मुक़ाबले में बिहार ने बड़ी जीत दर्ज की। बिहार की टीम ने पुडुचेरी को 26 अंको से पराजित किया। 

गुजरात की टीम को मिली विजय 

उत्तर प्रदेश बनाम मध्य प्रदेश के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में उत्तर प्रदेश ने एक अंक से जीत दर्ज की। मैच 42-41 के स्कोर पर समाप्त। विद्याभारती और सीबीएससी के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में विद्याभारती की टीम ने 76 अंक अर्जित कर बड़ी जीत दर्ज की। सीबीएससी WSO की टीम 29 अंको तक सिमटी।  तेलंगाना बनाम पश्चिम बंगाल के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में तेलंगाना की टीम ने 15 अंको से पश्चिम बंगाल को पछाड़ा। मैच 45-30 के स्कोर पर हुआ समाप्त। CISCE बनाम चंडीगढ़ के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में CISCE की टीम ने दर्ज की जीत। 48-40 रहा टीमों का स्कोर। गुजरात और जम्मू कश्मीर के बीच हुए बालक वर्ग कबड्डी मुक़ाबले में गुजरात की टीम ने विराट जीत दर्ज करते हुए 42 अंको से जम्मू कश्मीर की टीम को पराजित कर जीत अपने नाम की।


वुशु प्रतियोगिता के परिणाम 
वुशु बालिका अंडर 19, 36 केजी वर्ग में मध्यप्रदेश ने महाराष्ट्र को शिकस्त दी। वुशु बालिका अंडर 19, 36 केजी वर्ग में मणिपुर ने दिल्ली को मात दी। वुशु बालिका अंडर 17, 56 केजी वर्ग में सीबीएससी ने तेलंगाना को हराया। वुशु बालिका अंडर 17, 48 केजी वर्ग में बिहार ने जम्मू कश्मीर को हराकर जीत अपने नाम की।