logo

राष्ट्रीय स्कूल खेल टूर्नामेंट : महाराष्ट्र ओवरआल विजेता, कर्नाटक और केरल बेस्ट प्ले टीम

sport1.jpeg

रांची 
 
राष्ट्रीय स्कूल खेल टूर्नामेंट 2023-24 (National School Sports Tournament) की अंडर 14 बालक बालिका वर्ग खो खो प्रतियोगिता का समापन आज हो गया। इसमें महाराष्ट्र की टीम ओवरआल विजेता रही, वहीं, कर्नाटक और केरल बेस्ट प्ले टीम के खिताब से नवाजा गया। बता दें कि टूर्नामेंट का आयोजन राज्य स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग एवं राज्य शिक्षा परियोजना की मेजबानी में हुआ। बालक वर्ग में महाराष्ट्र के ओमकार सावंत और बालिका वर्ग में मैतिली पवार को प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया। बालक वर्ग में दिल्ली सेकंड रनरअप, तेलंगाना रनरअप टीम बना। बालिका वर्ग में कर्णाटक की टीम सेकंड रनरअप और हरियाणा की टीम रनरअप बनी। टूर्नामेंट के बेस्ट फेयर प्ले टीम का पुरस्कार बालक वर्ग में कर्नाटक और बालिका वर्ग में केरल की टीम को मिला। 

मौके पर इनकी रही  भागीदारी 

समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड ओलिंपिक एसोसिएशन के महासचिव मधुकांत पाठक शामिल हुए। कार्यक्रम में आयोजन सचिव सह राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेंग, एसडीईओ बादल राज, झारखंड ओलिंपिक संघ के कोषाध्यक्ष शिवेन्द्रनाथ दुबे, झारखंड राज्य खो खो संघ के महासचिव  संतोष प्रसाद, आब्जर्वर विनोद कुमार सिंह व पवन कुमार शर्मा समेत खेलकूद कोषांग के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे। समापन कार्यक्रम में भारतीय लोक कल्याण संस्थान, रांची के कलाकारों द्वारा नागपुरी लोकनृत्य एवं पारंपरिक वाद्ययंत्रो द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियां दी गयी। 


आज की प्रतियोगिता के परिणाम

आज महाराष्ट्र और राजस्थान के बीच हुए बालिका वर्ग मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम ने 3 अंको से जीत दर्ज की। महाराष्ट्र और यूपी के बीच हुए सेमीफाइनल मुक़ाबले में महाराष्ट्र की टीम ने 6 अंको से जीत दर्ज की। हरियाणा और कर्नाटक के बीच हुए बालिका वर्ग मुक़ाबले में हरियाणा की टीम ने 5 अंको से जीत दर्ज की। दिल्ली और यूपी के बीच हुए बालक वर्ग मुक़ाबले में दिल्ली की टीम ने यूपी को 5 अंको से शिकस्त दी।