logo

Ranchi : लाल स्याही से लिखी चिट्ठी फेंककर कारोबारियों से मांगी जा रही रंगदारी, जान से मारने की भी धमकी  

PLF.jpg

रांचीः 
रांची के नगड़ी इलाके में पीएलएफ के नाम से चिट्ठी लिखकर कारोबारियों से रंगदारी मांगी जा रही है।  करीब आधा दर्जन से अधिक कारोबारियों तक चिट्ठी पहुंच गयी है। चिट्ठी भेजने वाले खुद को पीएलएफ उग्रवादी संगठन का सदस्य बता रहे हैं। हालांकि जिस इलाके में कारोबारियों से रंगदारी मांगी जा रही है वहां पीएलएफ का प्रभाव है।कारोबारियों के घर में लाल स्याही से लिखी चिट्ठी फेंकी गई है। 


 

पांच लाख की रंगदारी मांगी गई 
कारोबारियों से पांच-पांच लाख रुपए की रंगदारी की मांग की गई है। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है। कुछ व्यवसायियों दो-दो बार भी पर्चा दिया है। पर्चे को गंभीरता से लेंने की बात कही गई है।  पर्चा में यह भी कहा गया है कि संगठन के पास उनके घर परिवार की सारी जानकारी है। व्यावसायियों में इस बात को लेकर दहशत व्याप्त है। 

क्या लिखा लेटर में 

लेटर में कहा गया है कि 'तुमसे कोई दुश्मनी नहीं है। हम लोग चाहते हैं कि आगे भी दुश्मनी नहीं हो। इसलिए तुमको प्रेम से बोल रहे हैं कि चार दिन के भीतर पांच लाख रुपए दें। दो दिन में एडवांस के तौर पर दो लाख रुपए दें। इसके दो दिन बाद बाकी रकम दें। इसकी सूचना किसी को दी तो अंजाम भुगतने को तैयार रहें.' पर्चे में यह भी कहा गया है कि अगर कुछ भी कहना है तो थैले में पैसे के साथ एक पर्चा भी डाल दें।


पुलिस को दी जानकारी 
कारोबारियों  ने इसकी जानकारी नगड़ी थाने को भी दी है, लेकिन किसी ने भी लिखित शिकायत अब तक नहीं की है। पुलिस की टीम भी चौकन्ना हो गई है और यह जानकारी जुटा रही है कि यह किसी संगठन का काम है या फिर कोई अपराधी गिरोह का।