logo

रांची में इस जगह लगेगा नाईट मार्केट, SOP जारी; जानें क्या होगा खास

a633.jpeg

रांची:

रांची के कचहरी रोड स्थित जयपाल सिंह मुंडा स्टेडियम के सामने नाईट मार्केट शुरू होने वाला है। हेल्दी एंड हाईजीन स्ट्रीट इनिसिएटिव के तहत नाइट स्ट्रीट मोबाइल फूड हब का निर्माण किया जाएगा। बुधवार को नगर निगम ने इसे लेकर एसओपी जारी किया है। बता दें कि इसमें पहले चरण में कचहरी रोड से लेकर जयपाल सिंह स्टेडियम तक नाईट स्ट्रीट मार्केट शुरू करने, सपोर्ट टू अर्बन स्ट्रीट वेंडर के तहत स्ट्रीट वेंडर को पीएम स्वनिधि का लाभ देने और चयनित स्थल के पास आधारभूत संरचना का विकास जैसा काम किया जाना है। यह रांची में नया प्रयास होगा। 

नाईट मार्केट में क्या-क्या सुविधाएं होंगी
गौरतलब है कि रांची नगर निगम की तरफ से यहां शुद्ध पेयजल, लाइटिंग, टॉयलेट, लाइटिंग और पार्किंग की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। बता दें कि निगम ने नाईट मार्केट के लिए गाइडलाइन जारी किया है। जो व्यक्ति यहां मोबाइल फूड, मोबाइल कार्ट या मोबाइल कियोस्क लगाने का इच्छुक है, उनको निगम में आवेदन करना होगा। निगम से इसके लिए निशुल्क आवेदन पत्र उपलब्ध कराया जाएगा। 

आवेदकों को यह दस्तावेज जमा कराना होगा
आवेदन करने वाले को आवेदन पत्र के साथ आधार कार्ड, वैध रजिस्ट्रेशन कार्ड, ऑनर बुक, फूड कार्ट रजिस्ट्रेशन, पीएम स्वनिधि, मोबाइल कियोस्क फोटो, सहित फूड सेफ्टी सर्टिफिकेट जमा कराना होगा। आवेदनों की जांच के बाद ही जगह का निर्धारण और आवंटन किया जाएगा। दस्तावेजों की जांच, स्थान चिह्नित करने और जगह का आवंटन करने के लिए 4 सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया है।