logo

धनबाद : भू-धंसान की घटना में कोई हताहत नहीं! घटनास्थल पर छानबीन जारी

sadak1.jpg

धनबाद: 

गुरुवार (21 अप्रैल) को धनबाद जिला के एग्यारकुंड प्रखंड स्थित डुमरकुंडा पंचायत अंतर्गत डुमरीजोड़ में भू-धंसान की घटना हुई थी। घटना की जांच के लिए एक टीम घटनास्थल पर पहुंची थी। इस दौरान जांच टीम को जानमाल की क्षति का कोई संकेत नहीं मिला। इधर, बीसीसीएल के सहयोग से छानबीन जारी है। जिला प्रशासन ने फिलहाल प्रेस रिलीज जारी कर प्रारंभिक जानकारी दी है। पूरी तरह से छानबीन हो जाने के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकेगा। 

डीसी और एसडीएम घटनास्थल पर पहुंचे
शुक्रवार को धनबाद के उपायुक्त संदीप सिंह और एसडीएम प्रेम तिवारी घटनास्थल पर पहुंचे थे। अधिकारियों ने बीसीसीएल और ईसीएल को निर्देश दिया है कि कोयले का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायें। उपायुक्त ने बताया कि रेस्क्यू टीम ने खदान के अंदर जाकर जांच-पड़ताल की है लेकिन फिलहाल चिंता करने जैसा कुछ नहीं मिला। 

बीसीसीएल के सीएमडी को दिया गया निर्देश
उपायुक्त ने बताया कि उन्होंने बीसीसीएल के सीएमडी से कहा है कि यदि कोई अवैध तरीके से या जबरन कोयले का कारोबार करते हैं तो स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज करवाएं। उन्होंने आश्वासन दिया है कि जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा। गौरतलब है कि भू-धंसान की घटना केवल सड़क पर नहीं हुई बल्कि आसपास की जमीन भी धंस गई।