logo

सिर्फ हेमंत सोरेन नहीं, शिबू परिवार के सभी सदस्य की जगह होटवार जेल- बाबूलाल मरांडी 

babulal_21.jpeg

रांची 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal marandi) ने कहा कि सिर्फ हेमंत सोरेन (Hemant soren ) नहीं, शिबू सोरेन परिवार के सभी सदस्य की जगह होटवार जेल है। बाबूलाल मरांडी आज लोकपाल द्वारा शिबू सोरेन परिवार की चल अचल संपत्ति की जांच के संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले पर बोल रहे थे। कहा कि लोकपाल का गठन भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने के लिए हुआ है। भ्रष्टाचार लोकतंत्र के लिए खतरा है। बता दें कि 2020 में सांसद निशिकांत दुबे ने शिबू सोरेन द्वारा पद का दुरुपयोग करते हुए अवैध चल अचल संपत्ति अरर्जित करने के मामले की जांच के लिए लोकपाल का दरवाजा खटखटाया था। इसे मंजूरी मिल चुकी है। 

जांच एजेंसियों से क्यों भागते हैं हेमंत 

बाबूलाल ने कहा कि एक तरफ शिबू सोरेन परिवार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भ्रष्टाचार नहीं करने की बात करते हैं। फिर वे क्यों जांच एजेंसियों से भागते हैं। क्यों जांच रुकवाने के लिए हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट दौड़ते हैं। कहा कि शिबू सोरेन परिवार का कहना है कि लोकपाल का मामला पुराना है। इस पर उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या कोई चोर पांच या दस साल बाद पकड़ा जाएगा तो उस पर मुकदमा दर्ज नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यह मामला लोकपाल का है। सीबीआई जांच होगी। सारे मामले चाहे वह सेल कंपनी के माध्यम से पैसा कमाने का हो या फिर अमित अग्रवाल के साथ सोरेन परिवार के व्यावसायिक संबंध हो, सभी एक-एककर उजागर होंगे।

दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया 

मरांडी ने आगे कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय का फैसला भले थोड़े विलंब से आया है लेकिन अच्छा फैसला आया है। कहा कि इस फैसले के बाद कोई भी भ्रष्टाचार को छिपाने का दुस्साहस करने से पहले से सोचेगा। कहा कि शिबू परिवार नई परंपरा की शुरुआत की बात करता है। लेकिन फिर अपनी ओर से ही मुकदमा को लटकाने और भटकाने की कोशिश करते हैं। कहा, फिर भी नतीजा तो भुगतना ही पड़ेगा।