logo

हजारीबाग : विधायक अंबा प्रसाद की अनुशंसा पर ग़दुर बिगवा नदी पर होगा पुल का निर्माण

ोसवोोो.jpg

हजारीबागः 
विधायक अंबा प्रसाद की अनुशंसा पर बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के केरेडारी प्रखंड के अति सुदूरवर्ती पंचायत मनातू के ग्राम मसूरिया लाजीदाग पहुंच मार्ग में ग़दुर बिगवा नदी पर पुल निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा। इस पुल का निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना के तहत किया जाएगा। अंबा प्रसाद ने कहा कि बिगवा नदी पर पुल नहीं होने के कारण सुदूरवर्ती पंचायत के निवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बरसात के दिनों में आवागमन ठप हो जाता था। इसलिए मैंने मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना के तहत उक्त पुल निर्माण की स्वीकृति प्रदान करवाई है। लगभग 2 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से पुल का निर्माण होगा। उन्होंने इस अवसर पर कहा की इस पुल के निर्माण होने से प्रखंड क्षेत्र के मसूरिया, लाजीदाग, कोजिया, मनातू, पहरा, इतीज, हेवइ, पांडेकुली इत्यादि गांवों की लगभग 9000 की आबादी को फायदा पहुंचेगा। 

 

विधायक के प्रयासों के बदौलत कई सड़कों के निर्माण की मिली मंजूरी

विधायक अंबा प्रसाद के अनुशंसा एवं लगातार किए गए प्रयासों के बदौलत केरेडारी प्रखंड क्षेत्र के पीडब्ल्यूडी मुख्य पथ पतरा मुख्य चौक से मनातू भाया जमीरा पहरा घागरा डैम होते हुए मनातू पहुंच मार्ग तक लगभग 12 किलोमीटर सड़क के सुदृढ़ीकरण कार्य की स्वीकृति भी हासिल हो गई है। वहीं ग्राम पुरनीपेटो नीम चौक बूढ़ी मैया झाबर गड़ा होते हुए बालूका राम के घर तक लगभग 4 किलोमीटर सड़क निर्माण की स्वीकृति भी हासिल हो गई है। विधायक ने कहा कि सुदूरवर्ती क्षेत्रों मे भी सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और खराब पड़े सड़कों के जीर्णोद्धार कार्य को धरातल पर उतारने का काम किया जा रहा है। पूरे विधानसभा क्षेत्र में पुल पुलिया, नाली, गली, पीसीसी सड़क इत्यादि का निर्माण काफी तेजी से हो रहा है, पूरा बड़कागांव विधानसभा विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। 

 

उक्त सड़कों के निर्माण की स्वीकृति हासिल होने पर ग्रामीणों में काफी खुशी का माहौल है और सभी ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक अंबा प्रसाद के प्रति धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया है।