logo

झारखंड में BJP प्रत्याशी चुनने को आज करेगी रायशुमारी, एक सीट से तीन नाम मांगे

8110.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा की तैयारी तेज हो गयी है। पार्टी ने संगठनात्मक कार्यक्रमों के साथ-साथ प्रत्याशी चयन को लेकर कवायद शुरू कर दी है। भाजपा की ओर से राज्य के सभी 81 विधानसभा में प्रत्याशी चयन को लेकर 11 सितंबर यानि आज रायशुमारी करायी जायेगी। इसको लेकर अलग-अलग विधानसभा में दो-दो पर्यवेक्षक को जिम्मा सौंपा गया है। 


पर्यवेक्षक विधानसभा में पार्टी के बूथ स्तर तक जाकर कार्यकर्ताओं से प्रत्याशी को लेकर राय लेंगे। कार्यकर्ताओं से विधानसभा में तीन-तीन प्रत्याशियों के नाम लिखित रूप से लिये जायेंगे। इसे सील कर प्रदेश कार्यालय को सौंपा जायेगा। इसको लेकर मंगलवार को राजधानी रांची में पार्टी के शीर्ष नेताओं ने पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर उन्हें रायशुमारी की विस्तार से जानकारी दी। इन्हें अपेक्षित लोगों के नाम के साथ पर्ची भी सौंपी गयी। 


सभी पर्यवेक्षकों को मंगलवार को कार्यकर्ताओं से की ओर से एकत्र किये गये राय को प्रदेश कार्यालय में जमा कराने को कहा गया है। इसके बाद प्रदेश स्तर के नेता रायशुमारी में प्रत्येक विधानसभा से आये नामों को शॉर्टलिस्ट करेंगे। इन नामों पर भाजपा के प्रदेश चुनाव समिति में चर्चा की जायेगी। फिर इसे केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जायेगा। रायशुमारी को लेकर पार्टी के अंदर गतिविधि तेज हो गयी है। दावेदार अपने-अपने पक्ष में समर्थन जुटाने को लेकर गोलबंदी कर रहे हैं।