logo

Ranchi : रामनवमी को लेकर DC छवि रंजन की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक, दिया ये अहम निर्देश

CHAVIRANJAN.jpg

रांची: 

रांची उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में रामनवमी को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। समाहरणालय ब्लॉक बी स्थित कमरा संख्या 505 में आयोजित बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा, सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी, अनुंमंडल पदाधिकारी सदर एवं बुण्डू, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था, थाना प्रभारी, संबंधित पुलिस पदाधिकारी, सीओ, बीडीओ साहित महावीर मंडल, चैती दुर्गा पूजा समिति, नारी सेना, विभिन्न शांति समिति एवं समाज के प्रबुद्ध लोग शामिल हुए। बैठक में शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ आगामी त्यौहार मनाने की बात कही गयी। 

जिले में सौहार्द और शांति सबकी जिम्मेदारी
बैठक के दौरान अपने संबोधन में उपायुक्त  ने कहा कि सभी लोगों की जिम्मेवारी है कि जिला में शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण तरीके से रामनवमी का त्यौहार संपन्न करायें। भाईचारे के साथ त्यौहार मनायें और दूसरों के लिए मिसाल पेश करें। छवि रंजन ने कहा कि राज्य सरकार ने धार्मिक जुलूस के लिए जो गाईडलाइन जारी की है उसके अनुसार ही समितियां अपना जुलूस निकालें। 

उपायुक्त ने शांतिपूर्ण त्योहार के लिए मांगा सहयोग
उपायुक्त  ने कहा कि प्रशासन विधि व्यवस्था और शांति पूर्ण रामनवमी संपन्न कराने के लिए हर संभव सहयोग के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रगतिशील समाज वहीं है जहां प्रशासन पीछे चलता है और समाज आगे। मिलजुल कर सौहार्दपूर्ण वातावरण में रामनवमी मनायें, प्रशासन के लिए सभी व्यक्ति समान है। माहौल बिगाड़ने वालों से कड़ाई से निपटा जायेगा। उपायुक्त ने कहा कि सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही किसी भी अफवाह से बचना चाहिये। 

10 अप्रैल को रांची में होगी यूपीएससी की परीक्षा
डीसी छवि रंजन ने कहा कि 10 अप्रैल को संघ लोक सेवा आयोग की भी परीक्षा है। परीक्षा का आयोजन 3 पालियों में किया जाएगा। दूसरे शहर से भी कई परीक्षार्थी, परीक्षा में शामिल होने आएंगे। उनको किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसका ध्यान रखना होगा। 

त्योहार में मानवता की मिसाल पेश कीजिए! 
रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि इंसानियत सबसे ऊपर है। मानवता की मिसाल पेश करनी होगी। शांति व्यवस्था बहाल करना हमारा ऑब्जेक्टिव है और इसमें आपका सहयोग अपेक्षित है। त्योहार के मद्देनजर, पूरे जिले में पुख्ता तैयारी की गई है। पूरे शहर को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखा गया है। एसएसपी ने कहा कि लोग अफवाहों से दूर रहें। जिला स्तर पर मॉनटरिंग सेल बनाई गई है। अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी।