logo

इस बार भी जीता तो सबको दूंगा पक्का घर, मुफ्त राशन मिलता रहेगा; आप भी मोदी हैं दे दीजिए गारंटी- पीएम

तद्ग1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

पीएम मोदी आज गिरिडीह के बिरनी पहुंचे थे। यहां उन्होंने कोडरमा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी, गिरिडीह के आजसू प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी और गांडेय उपचुनाव के प्रत्याशी दिलीप वर्मा के लिए वोट मांगने आए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं किसी राजघराने में पैदा नहीं हुआ। मैं शाही परिवार में नहीं जन्मा। मेरे पिता किसी गांव के चुनाव में भी प्रधान नहीं बने। मैं गरीब मां का बेटा हूं। चाय बेचते बेचते यहां पहुंचा। आपने मुझे यहां पहुंचाया। इसलिए, किसी को अच्छा लगे या नहीं, मैंने गरीबी देखी है। मैं गरीबी को जिया हूं। जो मुसीबते मैंने झेली है, देश के गरीबों को उसे मुक्ति दिलाना चाहतेा हूं। मोदी का मंत्र है वंचितों को वरीयता। जिन्हें पहले कोई पूछता तक नहीं था, मोदी उनको पूजता है। भक्तिभाव से पूजता है। पहले आपके इलाज की चिंता नहीं की। हमारे परिवार में तो अगर कोई मां बीमार हो जाती है, कितनी भी पीड़ा क्यों न हो, किसी को नहीं बताती। दर्द सहती है। पीड़ा सहती है। अपने परिवार में किसी को बीमारी नहीं बताती। उसे लगता है अगर परिवार को पता चला तो इलाज कराने का खर्च कहां से आयेगा। मैं बच्चों को कर्जदार नहीं बनाना चाहती। देश की हर मां यही सोचती है। लेकिन मातायें बहनें आपको अब दर्द छिपाना नहीं पड़ेगा। पीड़ा नहीं सहनी है। दिल्ली में आपका बेटा बैठा है। आपके इलाज की चिंता आपका बेटा करेगा। आपको एक पाई का खर्चा नहीं होगा। इलाज मैं कराऊंगा।

देशभर के गरीब भाई बहनों से कहा है कि मैंने देवघर में एम्स बनाया। गरीबों को सहारा मिला। अस्पताल में 5 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा दी। गरीब का सपना है कि पक्का घर हो। आपका बेटा दिल्ली में बैठा हो और आप कच्चे घर में रहें ये बेटे को मंजूर नहीं। मैं हर गरीब को पक्का घर दूंगा। अब तक 4 करोड़ गरीबो को दिया। तीसरे कार्यकाल में जो बचे हैं उनको दूंगा। ये मोदी की गारंटी है। मोदी ने कोडरमा गिरिडीह में गरीब परिवारों को सवा लाख से ज्यादा पक्के घर बनाकर दिये हैं। मेरी आपसे प्रार्थना है कि जब गांव जायेंगे तो कोई नजर आये कि पक्के घर की जरूरत है तो नाम पता लिख दीजिए। मुझे भेज दीजिए। उनसे कहना कि मोदी की गारंटी है कि तीसरी बार आयेगा तो आपका घर भी पक्का हो जायेगा। आप ही मोदी हैं। गारंटी दे दीजिएगा। पहले यहां 2 लाख घर ऐसे थे जहां बिजली नहीं थी। मोदी ने उनके जीवन से अंधेरा दूर किया। उनका घर रौशन किया। मुफ्त राशन की योजना से लाखों परिवारों को फायदा हुआ। आज इतने साल हो गये, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है।

मेरे पहले सोनिया की रिमोट वाली सरकार चलती थी। तब पीएम को पूछा गया कि अनाज सड़ रहा है। गरीबों को क्यों देते। उन्होंनो कहा कि नहीं दे सकते। आपका बेटा जानता है कि भूख क्या होती है। मैं जानता हूं। बच्चे भूखे होते हैं तो मां रातभर आंसू पीती रहती है। वो मैंने देखा है। इसलिए, मैंने तय किया कि गरीब का चूल्हा बूझने नहीं दूंगा। गरीब के बच्चों को भूखे नहीं सोने दूंगा। तीसरे कार्यकाल में अगले 5 साल भी मुफ्त राशन मिलता रहेगा। 4 लाख परिवारों को शुद्ध पेयजल मिल रहा है। लाकों किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है। गरीब का ये बेटा आपके हर जीवन की हर परेशानी को समाप्त करने में जुटा है। आपका आशीर्वाद चाहिए ताकि जो छूटे हैं उनको योजनाओं का लाभ दे सकूं।

Tags - PM MODI MODI JI MODI IN JHARKHAND JHARKAHND PM PM NARENDRA MODI JHARKHAND LATEST NEWS