logo

रामगढ़ : अवैध उत्खनन में लगे पोकलेन मशीन को जलाया, खनन विभाग पर लग रहा लापरवाही का आरोप

koiods.jpg

रामगढ: 
रामगढजिले में अवैध बालू उत्खनन का काम धड़ल्ले से जारी है। इसी बीच कुछ लोगों ने उत्खनन में लगे पोकलेन मशीन को जला दिया है। मशीन को किसने जलाया यह अब तक नहीं मालूम हुआ है लेकिन अज्ञात लोगों पर शक जताया जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बता दें कि बालू के अवैध उत्खनन के खिलाफ जिला खनन विभाग और जिला माइनिंग टास्क फोर्स पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए जा रहे हैं। 

 खनन विभाग कर रहा लापरवाही

आस पास के लोगों का कहना है कि रामगढ़ जिले में अवैध तरीके से बालू का उत्खनन धड़ल्ले से हो रहा है लेकिन इसे रोकने के लिए जिला खनन विभाग और जिला माइनिंग टास्क फोर्स की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। बताया यह भी जा रहा है कि गिद्दी थाना क्षेत्र में अवैध रूप से बालू चोरों द्वारा बड़े पैमाने पर मशीन के माध्यम से दामोदर नदी से बालू का उत्खनन और उठाव किया जा रहा है। 

 

घटना की छानबीन में जुटी पुलिस 
पतरातू क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने कहा कि वे अभी गोड्डा जिले में है लेकिन गिद्दी थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी द्वारा उन्हें बताया गया कि बालू का नदी से उत्खनन कर रहे पोकलेन मशीन को किसी ने जला दिया है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है बालू की चोरी हो रही है या नहीं यह तो खनन विभाग बताएगा लेकिन घटना हुई है इसकी जांच पुलिस कर रही है।