logo

रांची : टीपीसी के नाम पर रंगदारी मांगने के लिए किया था कॉल, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो ये हुआ खुलासा

928.jpg

रांची :

रांची के रातू रोड स्थित श्री गोपाल ऑटो मोबाईल के ऑनर के मोबाइल पर 6 नवंबर को एक कॉल आया था। कॉल करने वाले ने वाट्सअप कॉल करते हुए धमकी दी। खुद को टीपीसी का सदस्य बताते हुए कॉल बैक करने कहा। इसके बाद कॉल काट दिया। इसके बाद फिर उसी नंबर के वाट्सएप से विडियो कॉल आया तो पेट्रोल पंप के मालिक ने उसे काट दिया। रिस्पांस नहीं देखकर धमकी भरा मैसेज और एक एके 47 का फोटो और हथियारबंद व्यक्ति का फोटो पंप ऑनर के पास भेजा। पंप ऑनर ने मामले की सूचना सुखदेवनगर थाना को दी। जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। जिसके बाद टेक्नीकल सेल की मदद से पुलिस ने उक्त मोबाइल नंबर का उपयोग करने वाले करण कुमार उरांव (उम्र 22 वर्ष) पिता- कजरू उरांव, उरीमरी थाना-बडकागांव जिला-हजारीबाग को रांची के जगरनाथपुर से गिरफ्तार कर लिया।

ग्रुप बनाकर करते थे कॉल

पुलिस की गिरफ्त में आए करण कुमार उरांव ने स्वीकार किया उसने ही कॉल किया था। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया कि अक्टूबर 2022 में ओरमांझी के मधुबन में बिनोद महतो से भेंट हुआ तो उसने अपने आपको टीपीसी का सब जोनल कमांडर बताते हुए बोला कि मेरे साथ काम करो बहुत सारा पैसा मिलेगा। इसके बाद करण और बिनोद महतो कुछ और लड़कों को अपने ग्रुप में मिलाकर टीपीसी के नाम पर रांची के व्यावसायियों से वाट्सएप के कॉल कर रंगदारी मांगते थे।

5 लाख रुपए की मांगी थी रंगदारी
करण ने बताया कि उसने अक्टूबर महीने में अपने आप को टीपीसी का एरिया कमांडर बताते हुए पिठोरिया के Fly Ash Bricks प्लांट के मालिक से 5 लाख रूपया की रंगादारी मांगी थी। इसके बाद जिस दिन श्री गोपाल ऑटो मोबाईल (जयसवाल) पेट्रोल पंप के मालिक को रंगदारी के लिए कॉल किया था, उसी दिन रातू के पिर्रा पेट्रोल पंप रातू के मालिक को भी फोन कर रंगदारी मांगी थी। अब पुलिस इस ग्रुप में शामिल अन्य अपराधियों का गिरफ्तार का प्रयास कर रही है। पुलिस छापेमारी टीम में कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय, ममता कुमारी, पु०नि० सह थाना प्रभारी सुखदेवनगर, पुलिस अवर निरीक्षक आशीष केशरी और घनश्याम मिश्रा के अलावा सुखदेवनगर थाना के सशस्त्र बल शामिल थे।