logo

फ्लोर टेस्ट से पहले सियासी हलचल तेज, सत्ता पक्ष और विपक्ष ने आज बुलाई अहम बैठक

बैठक3.jpg

द फॉलोअप डेस्क
हेमंत सोरेन सरकार सोमवार को विधानसभा के विशेष सत्र में विश्वास मत पेश करेगी। इससे पहले रविवार को झारखंड की सियासी हलचल तेज हो गई है। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने आज एक अहम बैठक बुलाई है। गौरतलब है कि इंडिया गठबंधन ने आज शाम 7 बजे से सत्ता पक्ष के विधायकों की बैठक बुलाई है। इसमें विश्वास मात्रा को लेकर रणनीति बनेगी। वहीं दूसरी ओर बीजेपी द्वारा भी एक अहम बैठक बुलाई गई है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी से लेकर विधायकों को शामिल रहने का निर्देश दिया गया है। बैठक में विश्वास मत पर चर्चा होगी।


अभी किसके कितने हैं विधायक
गठबंधन के पास फिलहाल कुल 46 विधायक हैं। झामुमो-27, कांग्रेस-17, राजद-01, माले-01। पांच विधायक या तो लोकसभा चुनाव में सांसद बन चुके हैं या तो पार्टी छोड़ चुके हैं। वहीं बीजेपी के पास 24 विधायक हैं। 2 विधायक मनीष जायसवाल और ढुल्लू महतो सांसद बन गए हैं। वहीं आजसू के पास 3 और एनसीपी के पास एक विधायक हैं। 2 निर्दलीय विधायक का बीजेपी के खेमे में हैं।


28 जून को आए थे जेल से बाहर
हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट ने बड़गाई जमीन घोटाले में राहत देते हुए जमानत दे दी थी। इसके बाद 3 जुलाई को चंपाई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। 4 जुलाई को हेमंत सोरेन ने एक बार फिर सीएम पद की शपथ ली। उस दिन हेमंत सोरेन ने अकेले ही शपथ ली थी। उनके साथ किसी विधायक ने शपथ नहीं ली थी। 

Tags - JharkhandJharkhand newsCM Hemant sorenJMMINDIA allianceBJPBabulal marandi