logo

दुमका लोकसभा सीट : अंतिम चरण के मतदान के लिए जामताड़ा के डिस्पैच सेंटर से पोलिंग पार्टियां रवाना, वोटिंग कल

jamtara_out.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दुमका संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में जामताड़ा आउटडोर स्टेडियम स्थित डिस्पैच सेंटर से पोलिंग पार्टियों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी कुमुद सहाय की उपस्थिति में रवाना किया गया। डिस्पैच सेंटर में डीसी पुलिस अधीक्षक जामताड़ा अनिमेष नैथानी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। ईवीएम-वीवीपैट सामग्री लेने के लिए डिस्पैच सेंटर में सुबह से ही सेक्टर मजिस्ट्रेट/मतदान कर्मियों, पुलिस पदाधिकारी, जवान आदि पहुंच रहे थे। कर्मियों ने अपने–अपने क्षेत्र के लिए बने पंडालों में मतदान केंद्रों पर लगाएं गए टेबल पर बैठ कर ईवीएम-वीवीपैट एवं सामग्री का मिलान किया। गौरतलब है कि सातवें और अंतिम चरण का मतदान 1 जून यानि कल को होना है। अंतिम चरण में राज्य की तीन सीट दुमका, गोड्डा व राजमहल में वोटिंग होगी।


कुल 698 मतदान दलों हुए रवाना 
शनिवार को होने वाले मतदान के लिए कुल 698 मतदान दलों को रवाना किया गया। कल होने वाले मतदान में जामताड़ा जिले के कुल 5 लाख 61 हजार 116 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी स्तरों पर प्रशासनिक स्तर से तैयारियां पूर्ण कर की गई है। डीसी ने पोलिंग पार्टियों व चुनाव प्रक्रिया से संबंधित अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों से कहा कि सभी निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का पालन करें। इसके साथ ही बढ़ती गर्मी को देखते हुए अपने स्वास्थ्य सुविधा का ख्याल रखें, ताकि गर्मी की वजह से डिहाइड्रेशन का शिकार होने से खुद को बचाया जा सके।


ये लोग रहे मौजूद
डिस्पैच सेंटर में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कुमुद सहाय, पुलिस अधीक्षक जामताड़ा अनिमेष नैथानी, उप विकास आयुक्त निरंजन कुमार, परियोजना निदेशक आईटीडीए जुगनू मिंज सहित दोनों विधानसभा क्षेत्रों के सहायक निर्वाची पदाधिकारी, सामग्री, कार्मिक एवं अन्य संबंधित कोषांगो के अधिकारी सहित विभिन्न प्रखंडों के बीडीओ एवं सीओ मतदान दलों की रवानगी तक मौजूद रहे। 

Tags - JharkhandJharkhand newsJamtara newsJamtara Outdoor StadiumDC Kumud Sahayloksabha election 2024Dumka loksabha seat