logo

रिम्स : लालू यादव की सेहत में लगातार गिरावट, एम्स भेजने की तैयारी को लेकर होगी बैठक

lalu_dental5.jpg

रांचीः 
चारा घोटाला मामले में दोषी और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबियत दिन प्रतिदिन खराब होत जा रही है। उनका क्रिएटनीन लेवल 4.1 से बढ़कर 4.6 हो गया है। लालू का इलाज कर रहे हैं वरीय चिकित्सक डॉ विद्यापति ने कहा कि लालू यादव की तबियत को देखते हुए मेडिकल बोर्ड की बैठक बुलाई गई है।


एम्स रेफर करने की तैयारी
बैठक में सभी विशेषज्ञ चिकित्सक लालू के वर्तमान स्वास्थ्य की जानकारी देंगे। जिसके बाद उन्हें एम्स रेफर करने की तैयारी की जाएगी। लालू यादव डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, ह्रदय रोग, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्युनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आँख में दिक्कत है। उनकी किडनी फोर्थ स्टेज यानी लास्ट स्टेज में है। 


1 अप्रैल को होनी है सुनवाई 
बीते दिनों लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी। मामले में अगली सुनवाई 1 अप्रैल को होनी है।  झारखंड हाईकोर्ट ने लोवर कोर्ट से रिपोर्ट की मांग है। इस मामले में 4 मार्च को सुनवाई हुई थी, लेकिन कुछ त्रुटियों के कारण अदालत ने फिर से याचिका दाखिल करने को कहा था। त्रुटियों वजह से उस दिन  कोर्ट ने कोई फैसला नहीं सुनाया था।