logo

जल्द झारखंड दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, बिरसा मुंडा टूरिस्ट सर्किट की रख सकते हैं नींव

जससद्ग1.jpg

द फॉलोअप डेस्क:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही झारखंड दौरे पर आएंगे। बताया जा रहा है कि अपने इस दौरे पर वे आदिवासी समाज के नायक बिरसा मुंडा से जुड़े कुछ योजनाओं को मंजूरी दे सकते हैं। इसमें सबसे प्रमुख बिरसा मुंडा टूरिस्ट सर्किट का शिलान्यास कार्यक्रम शामिल है। 

अगले साल भगवान बिरसा मुंडा की 150 वी जन्म-जयंती है, प्रधानमंत्री अपने इस दौरे में बिरसा मुंडा की जन्म- जयंती को अगले एक साल तक मनाने की घोषणा भी कर सकते हैं। हालांकि,  प्रधानमंत्री के झारखंड दौरे की तिथि को सार्वजनिक नहीं किया गया है लेकिन जल्द ही इसकी जानकारी मिल जाएगी।  खबरों की माने तो भारत सरकार के जनजातीय कार्य मंत्रालय में इन दिनों कार्यक्रमों को लेकर तैयारी की जा रही है। पीएम के दौरे और उसकी तैयारी को लेकर भी दो दिन पहले कल्याण विभाग और भारत सरकार के जनजातीय मंत्रालय के बिच एक उच्चस्तरीय ऑनलाइन मीटिंग हुई थी। 

कुछ दिनों पहले केंद्र सरकार के लघु, मध्यम एवं सूक्ष्म उद्योग विभाग के सचिव एससीएल दास रांची दौरे पर थे। इस दौरान राज्य के आला अधिकारियों के साथ उनकी उच्चस्तरीय बैठक हुई थी। चर्चा है कि नरेंद्र मोदी रांची से देश के 8 राज्यों के यूनिट मॉल का शिलान्यास करेंगे। जिसके निर्माण का जिम्मा भी उद्योग विभाग अंतर्गत आने वाली झारखंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन को सौंपा गया है।

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज झारखंड हिंदी न्यूज Jharkhand News Jharkhand Latest News Jharkhand Hindi News