logo

भाजपा की सरकार बनी तो 3 महीने के अंदर उत्पाद सिपाही की भर्ती दौड़ में जान गंवानें वाले अभ्यर्थियों के परिजनों को देंगे 50 लाख और एक सरकारी नौकरी

ोोीूग1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
उत्पाद सिपाही भर्ती की दौड़ में रांची से सटे बिजुपाड़ा निवासी आरती की मौत 6 सितंबर को हो गयी थी। आरती 31 अगस्त को दौड़ में शामिल हुई थी।जहां वो बेहोश हो गयी उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आरती की मौत इलाज के दौरान हो गयी थी। नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी गुरुवार को आरती के परिजनों से मिलने पहुंचे। परिजनों ने बताया कि आरती की शादी एक वर्ष पूर्व ही हुई थी। उनके निधन से परिवार में मातम छाया हुआ है।
एक नौकरी और 50 लाख रुपये मुआवजा दे सरकार 

इस दौरान अमर बाउरी ने कहा कि 583 पदों के लिए 5 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया है। इस उमस भरी गर्मी में राज्य सरकार अभ्यर्थियों को 10 किलोमीटर दौड़ा रही है। मेरी जानकारी के मुताबिक आज तक किसी परीक्षा के फिजिकल टेस्ट में बच्चों ने जान नहीं गंवाई। राज्य सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए तरह तरह के बहाने बना रहे हैं। कभी कोरोना के वैक्सीन को गलत ठहरा रहे हैं कभी कुछ और कह रहे हैं। दुखद बात यह है कि घटनाएं हो रही है। लोग अस्पताल जा रहे है लेकिन प्रॉपर जो मेडिकल सेवा देनी चाहिए थी वह नहीं दी जा रही है। हमलोगों ने राज्य सरकार से मांग की थी कि मृतकों के आश्रितों को 50 लाख मुआवजा और एक सरकारी नौकरी दें लेकिन सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

हम विपक्ष में रहते हुए भी 1 लाख प्रति परिवार को दे रहे हैं। जिस दिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी तो उस दिन हम तीन महीने के अंदर मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपये देंगे।  परिजनों से मिलने वालों में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, समीर उरांव, गंगोत्री कुजूर सहित भाजपा के कई नेता शामिल थे।

Tags - Amar Bauri Amar Bauri News Utpadan Sipahi Jharkhand News