logo

नीलांचल एक्सप्रेस पर रेलवे का तार टूटकर गिरा, 1 की मौत

nilanchal.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जमशेदपुर के चांडिल- मुरी रेलखंड के सुइसा और तिरलडीह के बीच रेलवे के बिजली की तार ट्रेन में गिरने की घटना हुई है। नीलांचल एक्सप्रेस में ट्रेन का ओवरहेड तार टूटकर ट्रेन पर गिर गया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं दो लोग के घायल होने की खबर है। घायलों को पश्चिम बंगाल के बागमुंडी सदर अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। अस्पताल में दोनों का इलाज चल रहा है।


नीलांचल एक्सप्रेस पर गिरा ओवरहेड तार, कई यात्री चोटिल
बताया जा रहा है कि ओडिशा से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली ट्रेन नीलांचल एक्सप्रेस पर ओवरहेड तार टूटकर गिर गया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। कहा जा रहा था कि ओवरहेड तार टूटने की वजह से 40 यात्री झुलस गए हैं, लेकिन रेलवे ने इसका खंडन किया। रांची रेल मंडल के जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि ट्रेन की गेट पर बैठे दो यात्रियों को चोटें आईं हैं।
 दो यात्रियों को लगी चोट
इस संबंध में ट्रेन में सवार यात्री संतोष ने बताया कि सुइसा रेलवे स्टेशन के बाद ट्रेन में जोरदार आवाज हुआ। आवाज होने के बाद करीब दो किलोमीटर दूर जाकर ट्रेन रुक गयी। बताया गया कि ट्रेन के ऊपर पेंट्री तार गिर गया है। इस घटना में ट्रेन में सवार दो यात्रियों को चोट आयी है। एक यात्री का चेहरा फट गया है। जबकि दूसरे यात्री का सिर फट गया है। बताया कि घटना के एक घंटे के बाद पुलिस गाड़ी से दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। समय पर अस्पताल नहीं ले जाने की वजह से यात्रियों का बहुत खून बह गया


एक घंटे तक खड़ी रही नीलांचल एक्सप्रेस, कई ट्रेनें डायवर्ट
दुर्घटना की वजह से इस रूट से गुजरने वाली कई ट्रेनों को तत्काल रोक दिया गया। करीब एक घंटे तक नीलांचल एक्सप्रेस वहीं खड़ी रही। इस दुर्घटना की वजह से कई ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है। जैसे ही दुर्घटना की सूचना मिली, टाटानगर रेलवे स्टेशन पर भीड़ जमा हो गई, क्योंकि इस ट्रेन से काफी संख्या में टाटानगर के लोग भी यात्रा करते हैं। हादसे की वजह से बरकाकाना टाटा-ट्रेन और टाटा-हटिया ट्रेन को डायवर्ट कर दिया गया है। ये ट्रेनें अब चांडिल, पुरुलिया और मुरी होकर टाटानगर जा रही है।

रेलवे ने नहीं की है किसी की मौत की पुष्टि
दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम ने बताया कि सुईसा तिरुलडीह स्टेशन के बीच यह घटना घटी है। नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी के दरवाजे वाले एरिया में दो यात्री लटके हुए थे। इसी बीच एक तार आकर उनके ऊपर गिरी, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये। किसी की मौत की पुष्टि रेलवे ने नहीं की है।


चक्रधरपुर के सीनियर डीसीएम बोले- घटना की होगी जांच
सीनियर डीसीएम ने कहा कि यह तार वहां चल रहे डेवलपमेंट कार्य के कारण पहले से था या फिर चलती ट्रेन पर टूटकर गिरा है या किसी की लापरवाही से यह हादसा हुआ है, इसकी जांच की जा रही है। शेष सारे यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं। हालांकि, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक यात्री की हालत गंभीर है। तार चलती ट्रेन पर गिरी, जिसकी चपेट में दोनों यात्री आये थे। इसके बाद ट्रेन को लोगों ने रोका और सारे यात्रियों को उतारा गया।

Tags - JharkhandJharkhand newsChandil-Muri railway section Nilanchal Express