logo

सफलता : रजरप्पा की दिव्या पांडे ने UPSC में पाई सफलता, बिना किसी कोचिंग की मदद लिए पाया यह मुकाम

DIVYA_P1.jpg

रामगढ़ः
आज UPSC का रिजल्ट जारी हुआ है। सैकड़ो अभ्यर्थियों ने आज इस परीक्षा में सफल होकर साबित कर दिया है कि कोई भी कठिनाई उनके आड़े नहीं आ सकती। इस बार यूपीएससी के रिजल्ट में झारखंड के उम्मीदवारों ने भी परचम लहराया है। उन्हीं में से एक हैं रजरप्पा की दिव्या पांडे। रामगढ़ जिला के रजरप्पा थाना क्षेत्र अंतर्गत सीसीएल रजरप्पा के रिटायर्ड क्रेन ऑपरेटर जगदीश पांडे बेटी दिव्या पांडे ने UPSC की परीक्षा पास कर ली है। दिव्या को लेकर पूरे रामगढ़ जिला वासियों में खुशी की लहर हैं। 


सबके लिए बनीं प्रेरणा 
दिव्या के पास होने की खुशी में भाजपा रामगढ़ विधानसभा के युवा नेता राजीव जायसवाल ने उनके आवास जाकर दिव्या पांडे को अंगवस्त्र एवं बुके देकर बधाई दिया। दिव्या की प्रारंभिक परीक्षा डीएवी रजरप्पा से हुई है। फिर, रांची विमेंस कॉलेज से बीबीए पास करने के बाद यूपीएससी की तैयारी में जुट गई। बिना किसी कोचिंग संस्था से कोचिंग किए हुए उन्होंने यह सफलता प्रथम प्रयास में ही हासिल की। कड़ी मेहनत करने के बाद यह मुकाम हासिल किया। दिव्या पांडे दो बहन ओर एक भाई में सबसे छोटी है। वहीं बीजेपी नेता राजीव जायसवाल ने कहा की गांव की माटी में पलकर बड़ी हुई दिव्या पांडे ने अपनी मेहनत के दम पर आईएएस बनकर रामगढ़ सहित पूरे प्रदेश का नाम रौशन किया है। यह गर्व की बात हैं। जब कोई किसी बड़े मुकाम को हासिल करता है तो वो बाकी सभी युवाओं के लिए भी प्रेरणा स्रोत बन जाता है।  


माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय 
दिव्य पांडे ने इस सफलता के पीछे अपनी कड़ी मेहनत ओर अपने मम्मी पापा को श्रेय दिया है। कहा की  रामगढ़ ज़िले से कोई महिला आईएएस अधिकारी नहीं बनी थी, मुझे आशा है की मेरी उपलब्धि आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करेगी। सम्मान करने के अवसर पर उनके पिता जगदीश प्रसाद पांडेय, चंद्रेश्वर सिंह, आशुतोष गुप्ता, संतोष तिवारी, प्रीतम झा सहित कई लोग उपस्थित थे।