logo

Palamu : रामान्या फाउंडेशन ने प्रतिभा छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन किया, जानिए क्या है उद्देश्य

ramanya.jpg

पलामू: 

रामान्या फाउंडेशन द्वारा कक्षा 6 से 10वीं तक के लिए प्रतिभा छात्रवृत्ति परीक्षा (सत्र 2021-22) का आयोजन झारखंड के 12 जिलों में आयोजित किया जा रहा है। गौरतलब है कि रामन्या फाउंडेशन गरीब, जरूरतमंद, दिव्यांग और असहाय बच्चों के लिए इस परीक्षा का आयोजन करता है। इसी कड़ी में 13 फरवरी 2022 को लातेहार और पलामू के छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया। 


गौरतलब है कि परीक्षा का आयोजन ओरिएंट पब्लिक स्कूल (पलामू) में किया गया। जिला प्रशासन और स्कूल के सहयोग से परीक्षा का सफल आयोजन किया गया। 

बच्चों को क्या-क्या मिलता है
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छात्रवृत्ति परीक्षा में चयनित होने वाले बच्चों को छात्रवृत्ति के अलावा मोबाइल, टेबल और इंटरनेट की उपलब्धता दी जाती है। बच्चों को पूरे साल फ्री-क्लास की सुविधा भी दी जाती है। गौरतलब है कि रामन्या फाउंडेशन भारत सरकार के कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय और नीति आयोग द्वारा संचालित किया जा रहा है। फाउंडेशन का उद्देश्य गरीब, जरूरतमंद, दिव्यांग तथा असहाय बच्चों को सहारा देना है ताकि उनकी जिंदगी में खुशहाली लाई जा सके। 

परीक्षा में किसने किया सहयोग
लातेहार और पलामू जिला के लिए आयोजित प्रतिभा छात्रवृत्ति परीक्षा में मुख्य रूप से रामान्या फाउंडेशन के निदेशक श्रीराम कुमार सिंह, प्रोजेक्ट हेड राज किशोर भगत, ओरिएंट पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल धीरज कुमार मेहता, डायरेक्टर सुधीर कुमार मेहत और शिक्षक दीपक शर्मा, उज्जवल कुमार, दीपक कुमार पांडेय, सुनीता मिश्रा, मनीता कुशवाहा, पूजा कुमारी और रूची चौबे ने सहयोग किया।