logo

रांची–हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ कल, देखें रूट और स्टॉपेज

vandebharat5.jpg


द फॉलोअप टीम । रांची 
टाटीसिलवे-सिल्ली रेल रास्ते में कई घुमावदार घाटी और घने जंगल हैं, जिस वजह से वंदे भारत ट्रेन का न्यूनतम स्पीड 60 किलोमीटर और अधिकतम 90 किलोमीटर प्रतिघंटा होगा। दरअसल, वंदे भारत एक्सप्रेस रांची से हड़वा के लिए 24 सितंबर से शुरू हो रही है। जिससे जुड़ी जरूरी जानकारी सामने आयी है। बताया जा रहा है की इस रूट में रांची-हावड़ा-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस की रफ्तार कम होगी। 

झारखंड की प्रकृति का शानदार नजारा देखने को मिलेगा 
हावड़ा जाने के दौरान इस रास्ते आपको वंदे भारत एक्सप्रेस से झारखंड की प्रकृति खूबसूरती को देखने का मौका मिलेगा। जहां खूबसूरत झरनें और पहाड़ वाला दृश्य भी है। इन सब वजहों से इस रूट में ट्रेन की रफ्तार कम होगी। जिससे यात्री सफर में झारखंड के घने जंगलों,पहाड़ों और झरनें जैसे मनोरम दृश्य का लुत्फ़ उठा सकेंगे। इस रुट को पार करते ही ट्रेन अपने अधिकतम स्पीड 110-130 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने लगेगी।

सप्ताह में छह दिन चलेगी वंदे भारत एक्प्रेस 

बता दें कि 24 सितंबर यानी कल रविवार के दोपहर 12.30 बजे इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी। जो मुरी-कोटशीला-पुरुलिया-बड़ाभूम-चांडिल-टाटानगर-घाटशीला झाड़ग्राम-खड़गपुर स्टेशनों में रुकते हुए रात 10 बजे हावड़ा स्टेशन पहुंचेगी। जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन मंगलवार छोड़कर सप्ताह में छह दिन रांची से हावड़ा चलेगी। इस ट्रेन का रखरखाव रांची रेलमंडल के जिम्मे होगा, जबकि इस ट्रेन का परिचालन व संचालन रांची रेलमंडल-चक्रधरपुर मंडल और खड़गपुर रेलमंडल के द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में किया जाएगा।