logo

आरएसएस प्रमुख बालासाहेब देवरस ने किया था आपातकाल का समर्थन – राकेश सिन्हा  

RAKESH25.jpg

रांची
बीजेपी द्वारा राज्य भर में 50 साल पहले के आपातकाल पर काला दिवस मनाये जाने पर तंज कसते हुए प्रदेश कांग्रेस कमिटी के महासचिव सह मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा ने कहा कि तत्कालीन आरएसएस प्रमुख बालासाहेब देवरस ने आपातकाल का समर्थन किया था। सिर्फ राजनीतिक नौटंकी के लिए बीजेपी आपातकाल पर काला दिवस मना रही है। अगर वास्तव में विरोध करना है तो आरएसएस की खिलाफत करें। संघ ने आपातकाल का समर्थन किया। कहा कि अपने 10 सालों के शासनकाल में देश में बीजेपी ने अघोषित आपातकाल लागू करके रखा है। 

बीजेपी के शासनकाल में सरकारें गिराई गईं

कहा कि बीजेपी के शासनकाल में सरकारें गिराई गईं। चुनी हुई सरकारें को गिराने के लिए ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया गया। विपक्षी नेताओं को जेल भेजा गया।  बीजेपी के इस अपातकाल का जनता ने इस लोकसभा के चुनावों में अंत कर दिया। उन्होंने कहा कि 10 सालों से किसान एमएसपी को लेकर सड़क पर हैं। देश की संपत्ती पूंजीपतियों के हाथों गिरवी है। 

नीट और नेट जैसी परीक्षा भ्रष्टाचार की बलि चढ़ गई

सिन्हा ने आगे कहा कि देश में महंगाई चरम पर है। नीट और नेट जैसी परीक्षा भ्रष्टाचार की बलि चढ़ गई। छात्रों का भविष्य नीलाम कर दिया गया। महिलाएं न्याय की आस में है और रोजगार के अवसर समाप्त हो गये हैं। कहा, देश में 18 लाख छोटे उद्योग बंद हो चुके हैं जिसके कारण एक बड़ा तबका बेरोजगार हो चुका है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी 50 साल पहले के आपातकाल के मुद्दे पर राजनीतिक नौटंकी कर रही है। 


 

Tags - Rakesh SinhaCongress RSSJharkhand News