logo

Budget Session 2022 : हजारीबाग में रामनवमी जुलूस को मंजूरी देने की मांग को लेकर बीजेपी का सदन में हंगामा

jdkjfkdjfoperer.JPG

रांची: 

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हजारीबाग विधायक मनीष जयसवाल ने सूचना के तहत राज्य में रामनवमी और सरहुल का जुलूस निकालने की अनुमति देने की मांग की। उन्होंने कहा कि इसको लेकर कई बार विधानसभा में भी मामला उठाया। मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्रियों से मिलकर जुलूस निकलने का आदेश देने का आग्रह किया।

बीजेपी विधायकों ने किया हंगामा
मनीष जायसवाल ने कहा कि कई बार मांग उठाने के बावजूद सरकार ने अभी तक इस पर कोई सकारात्मक फैसला नहीं लिया। जवाब में संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि यह सच है कि मनीष जयसवाल ने उनसे मिलकर आवेदन दिया है। सरकार सभी धर्मों की भावना का ख्याल रखेगी और इस मुद्दे पर भी सरकार के स्तर पर विचार हो रहा है।

कहा कि कोई अप्रिय घटना नहीं हो, विधि व्यवस्था की समस्या नहीं बने सहित अन्य पहलुओं पर विचार कर सरकार निर्णय लेगी। जब मंत्री जवाब दे रहे थे उस समय मंत्री के जवाब से नाराज बीजेपी विधायकों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। 

बीजेपी विधायकों से नाराज हुए स्पीकर
विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि अगर यही सवाल का जवाब है तो सवाल करने का क्या मतलब है। कहा कि सरकार हिंदू विरोधी है और तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। बीजेपी विधायकों के हंगामे से नाराज स्पीकर ने कहा कि यह परंपरा सही नहीं है। जब मंत्री जवाब देने के लिए उठते हैं तो आप लोग सदन में हाथ घुमाने लगते हैं। ऐसा नहीं होता है। सदन में विषय समाधान के लिए आता है, हंगामा करने के लिए नहीं।