logo

आज रांची में सचिन तेंदुलकर, इस वजह से आए हैं

SACHIN2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर रांची आ गये है। वह शनिवार सुबह रांची एयरपोर्ट पहुंचे। रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। बताया जा रहा है कि वह ‘सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन’ के फुटबॉल कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे हैं। जो ओरमांझी में आयोजित होने वाला है। सचिन रेडिशन ब्लू होटल से कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गये हैं। सचिन तेंदुलकर को देखने के लिए एयरपोर्ट पर आम लोगों की भीड़ भी देखी गई। इसे संभालने के लिए जिला प्रशासन को थोड़ी सख्ती बरतनी पड़ी। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर आज शाम तक रांची के ओरमांझी में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे और उसके बाद वह रांची से रवाना हो जायेंगे। 


महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएंगे
सचिन के साथ उनकी पत्नी अंजली भी आई हैं। एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की और कहा कि मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। 

बच्चों से मिलेंगे सचिन

मालूम हो कि फ्रेंज गैसलर नाम के एक शख्स झारखंड के ग्रामीण और दूर-दराज के इलाकों में जाकर बच्चियों को फुटबॉल खेलाने के लिए चयन करते हैं। वे उन्हें घर के काम-काज से निकालकर फुटबॉलर बनाने की कोशिश करते हैं। उनकी इन्हीं कोशिशों को बढ़ावा देने के लिए सचिन तेंदुलकर रांची आये हैं। सचिन तेंदुलकर ने कहा कि फ्रेंज गैसलर ने जिन बच्चों को ट्रेनिंग दी है, वे उनसे मिलेंगे और उनका मनोबल बढ़ाने का काम करेंगे.रांची एयरपोर्ट से सचिन सीधे ओरमांझी के लिए रवाना हो गये। सचिन के आगमन से पहले रांची हवाईअड्डे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। एयरपोर्ट पर पहले से ही रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा और जिला प्रशासन के लोग मौजूद थे। 

Tags - Sachin Tendulkar Sachin in Ranchi God of Cricket Sachin Tendulkar in Ranchi Airport