logo

सरयू राय की पार्टी धनबाद में खड़ा करेगी उम्मीदवार, कहा- नहीं दिया अनुपमा सिंह को समर्थन  

SARYU_RAI_21.jpg

रांची 

सरयू राय ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए आज कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा धनबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी। कहा, अगले 24 घंटे में प्रत्याशी की घोषणा कर दी जायेगी। राय ने आगे कहा कि उन्होंने या उनकी पार्टी  ने कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह को समर्थन नहीं दिया है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि अनुपमा सिंह अपने विधायक पति जयमंगल सिंह के साथ उनसे मिलने जरूर आयी थी। लेकिन उन्होंने अनुपमा को समर्थन का वादा नहीं किया है। कहा, बेटी और बहू की तरह आशीर्वाद जरूर दिया। 


बीजेपी प्रत्याशी पर साधा निशाना 

जमशेदपुर से विधायक सरयू राय ने आगे धनबाद लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी ढुल्लू महतो पर जमकर निशाना साधा। कहा, बीजेपी के प्रदेश महामंत्री ने चुनाव आयोग में जो हलफनामा दाखिल किया है, उसके अनुसार ढुल्लू महतो पर वर्तमान में 19 मामले लंबित हैं। कहा, सिर्फ दो मामलों में ही सजा सुनाई गयी है। वर्ष 2022 में धनबाद के एसपी ने झारखंड उच्च न्यायालय में एक रिपोर्ट दी थी। इस रिपोर्ट के अनुसार ढुल्लू महतो पर इससे कहीं अधिक प्राथमिकियां दर्ज हैं। 


बीजेपी प्रत्याशी पर लगाये ये आरोप 


सरयू राय ने आगे कहा कि बीजेपी प्रत्याशी को अभी सिर्फ 4 मुकदमों में सजा सुनायी गयी है। कहा जो शेष मामले में हैं, वे कहीं अधिक गंभीर हैं। इनमें से कुछ मामलों में ढुल्लू महतो को 10 साल तक की सजा हो सकती है। वहीं, राजनीति के जानकारों का मानना है धनबाद लोकसभा सीट से सरयू राय खुद अपनी पार्टी की ओर से उम्मीदवार हो सकते हैं। बता दें कि उन्होंने तत्कालीन सीएम रघुवर दास को हराकर जमशेदपुर विधानसभा सीट पर जीत हासिल की थी। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Lok Sabha ElectionSARYU RAIDHANBAD SEATANUPMA SINGH