logo

मलाल : 20 सूत्री कमेटी में अल्पसंख्यकों को शामिल नहीं किये जाने पर सत्यानंद भोक्ता ने जताया खेद

satyanand_bhokta.jpg

चतरा:

पिछले दिनों राज्य में 20 सूत्री कमेटी का गठन किया गया। लेकिन चतरा जिले में इसमें अल्पसंख्यकों के शामिल नहीं होने पर नाराजगी जतलायी जा रही थी। उनका कहना था कि उनके वोट से चतरा से राजद के टिकट पर सत्यानंद भोक्ता विधायक बने। हेमंत सरकार में मत्री तक बने। लेकिन अबतक सरकार में अल्पसंख्यकों की भागीदारी नहीं दिख रही है। 20 सूत्री कमेटी से भी इनको वंचित रखा गया। अब सत्यानंद ने माना है कि उनसे गलती हुई है। लेकिन भविष्य में ऐसा नहीं होगा। बोर्डों-कमेटियों में अल्पसंख्यकों को उनकी आबादी के हिसाब से जगह दी जाएगी। विराेध में सरे-फेरिस्त रहने वाली मोमिन कॉन्फ्रेंस के  प्रदेश महासचिव अब्दुल्ला अंसारी ने बताया कि मंत्री ने उन्हें बातचीत के लिए परिसदन में बुलाया था। लेकिन उन्होंने वहां जाने से मना कर दिया। इसके बाद मंत्री मूसा मेमोरियल हाई स्कूल पहुंचे।

 

 

कमेटी के गठन में उनसे हुई भूल के लिए उन्होंने खेद जताया। कहा कि भविष्य में ऐसी भूल नहीं हो, इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने विधायक मद और विधायक द्वारा अनुशंसित योजनाओं में भी अल्पसंख्यकों पर तवज्जो देने की बात कही। मंत्री ने कॉन्फ्रेंस के प्रदेश प्रधान महासचिव अब्दुल्लाह अंसारी को खाद आपूर्ति विभाग में मंत्री प्रतिनिधि बनाने की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि वे मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय से दो और मंत्री प्रतिनिधियों की घोषणा एक दो दिनों के अंदर करेंगे।

 

 

मौके पर कॉन्फ्रेंस के प्रधान महासचिव अब्दुल्लाह अंसारी, जिलाध्यक्ष जैनुल आबेदीन, मोहम्मद मुमताज आलम, हाजी साबिर अंसारी, असलम अंसारी, मोहम्मद इलियास अंसारी, मोमिन कॉन्फ्रेंस के युवा जिला अध्यक्ष निसार अंसारी, मोहम्मद नसरुद्दीन अंसारी, रशीद अंसारी, हाजी निसार अंसारी, फारुख अंसारी, मकसूद अंसारी, मुजाहिद अंसारी, मोहम्मद सरवर, असलम अंसारी आिद उपस्थित थे।