logo

sahibganj : बैंक मैनेजर ने ही ग्राहक के खाते में मारी सेंध, उड़ाए 11 लाख, तीन गिरफ्तार

bank1.jpg

साहिबगंज: 


एसबीआई बरहरवा के बैंक मैनेजर मनोज कुमार और अन्य स्टाफ ने साइबर क्राइम को अंजाम दिया था। यहां रिटायर्ड राजस्व कर्मचारी लालधर राय नामक शख्स के खाते से लाखों की अवैध निकासी कर ली गई थी। मामले में पुलिस ने बैंक मैनेजर और अन्य दो स्टाफ को गिरफ्तार किया है। बरहरवा एसडीपीओ ने बताया कि राजस्व कर्मचारी के खाते से बैंक मैनेजर ने मोबाइल नंबर बदल लिया था और बाकि कर्मचारियों के सहयोग से रिटार्यड कर्मचारी के खाते से पैसे की अवैध निकासी कर ली थी।


तीन की हुई गिरफ्तारी 
बरहरवा एसडीपीओ प्रदीप उरांव ने बताया कि लालधर राय का खाता साहिबगंज के एसबीआई बरहरवा ब्रांच में था ।जहां उसके खाते से 11 लाख रुपए की अवैध निकासी कर ली गई। व्यक्ति के बेटे ने इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद छानबीन शुरू कर दी गई। जांच में पता चला कि एसबीआई बैंक मैनेजर मनोज कुमार ने ही साइबर क्राइम को अंजाम दिया था। पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर हिरासत में भेज दिया है। वहीं अन्य लोगों को भी तलाश जारी है, 


बैंक से विश्वास उठ जाएगा
लाल धर राय के बेटे मोहन राय ने कहा कि बैंक मैनेजर ही धोखाधड़ी करेंगे तो बैंक पर से लोगों का विश्वास उठ जाएगा। बैंक के कर्मचारी ग्राहकों को फुसलाकर साइबर क्राइम को अंजाम देने लगे हैं। ऐसे में लोग बैंक में कैसे अपने पैसे सुरक्षित रख पाएंगे। मोहन राय ने साहिबगंज पुलिस प्रशासन से आग्रह किया कि ऐसे बैंक मैनेजर पर कड़ी कार्रवाई की जाए।