logo

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन आज, अनुपूरक बजट पर होगी चर्चा

नम2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
आज झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन है। सदन में आज आर्थिक सर्वे रिपोर्ट पेश किया जाएगा। इसके अलावा प्रश्नकाल होगा। इसके साथ ही सदन में मौजूदा वित्तीय वर्ष के तीसरे अनुपूरक बजट पर चर्चा की जाएगी। चर्चा के बाद इसे पारित कराया जाएगा। गौरतलब है कि सत्र के पहले दिन सरकार ने सदन में मौजूदा वित्तीय वर्ष 2023-24 का 4981 करोड़ का तृतीय अनुपूरक बजट पेश किया था। सत्ता पक्ष और विपक्ष के रवैये को देखते हुए आज भी सदन की कार्यवाही के हंगामेदार रहने के पूरे आसार हैं.


2 मार्च तक चलेगा सत्र
बता दें कि यह महागठबंधन सरकार का अंतिम बजट सत्र है। 27 फरवरी को सरकार सदन में वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश करेगी। जिसे लेकर आम और खास हर वर्ग को काफी उम्मीद है। लोगों को उम्मीद है कि सरकार महिला, उद्योग, छात्र सहित अन्य कई चीजों को लेकर विशेष घोषण बजट में करेगी। बजट सत्र 2 मार्च तक चलेगा। 


विपक्ष मे सवाल उठाया 
पहले दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया। जेएसएससी पेपर लीक समेत अन्य मुद्दों को लेकर हंगामा किया। बजट सत्र के पहले दिन की कार्यवाही शोक प्रकाश के बाद तृतीय अनुपूरक बजट पेश करने के साथ ही स्थगित कर दी गई थी।