logo

रांची में अगले आदेश तक धारा 144 लागू, बढ़ाई गई समय सीमा

police_9.jpg

द फॉलोअप डेस्क

राजधानी रांची में बुधवार को सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक लगी धारा 144 की मियाद बढ़ा दी गई है। राजधानी रांची में अगले आदेश तक धारा 144 लगा दी गई है। बता दें कि राजभवन, मुख्यमंत्री आवास और ईडी ऑफिस के 100-150 मी. के दायरे में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इससे पहले रांची एसएसपी के आग्रह पर डीजीपी ने रांची में 14 डीएसपी की प्रतिनियुक्ति की गई थी। रांची में मुख्यमंत्री आवास, राजभवन और प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। उपायुक्त, एसएसपी, डीजीपी, आईडी और डीआईजी मुख्यमंत्री आवास के भीतर मौजूद हैं। सीएम आवास और राजभवन के 100 मीटर की परिधि में किसी भी जमा होने की इजाजत नहीं दी गई है। हालात काफी अफरा-तफरी वाले हैं।

रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ को लेकर रांची जिला प्रशासन द्वारा रांची के 30 चिन्हित स्थानों पर आज पुलिस बल की तैनाती की गई थी। मुख्यमंत्री आवास, राजभवन, एसएससी आवास, बीजेपी कार्यालय, वरीय बीजेपी नेताओं के आवास सहित अन्य संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा और एसएसपी चंदन सिन्हा खुद सड़क पर उतरकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। 

हेमंत सोरेन से पूछताछ जारी

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बीते 6 घंटे से ईडी अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। 4 गाड़ियों में सवार होकर दोपहर 1 बजे ईडी के अधिकारी सीएम आवास में दाखिल हुए। भारी सुरक्षा के बीच ईडी अधिकारियों का काफिला सीएम आवास पहुंचा। उसके बाद 2 टूरिस्ट बस को सीएम आवास के भीतर ले जाया गया था। चर्चा है कि यदि मुख्मयंत्री को गिरफ्तार किया जाता है तो विधायक हेमंत सोरेन का इस्तीफा लेकर राजभवन जाएंगे। वहां नए मुख्यमंत्री के नाम के साथ विधायकों का समर्थन सौपेंगे और शपथ ग्रहण का समय मांगेंगे।