logo

सीता सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने निष्कासित किया, पार्टी से बगावत की मिली सजा

sita17.jpg

रांची 

सीता सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। उनको पार्टी से बगावत की सजा मिली है। पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन की ओर से इस आशय का पत्र आज जारी कर दिया गया है। पत्र में सीता सोरेन को संबोधित करते हुए कहा गया है कि 19 मार्च 2024 को पार्टी एवं पार्टी के वरीय नेताओं पर आधारहीन गंभीर आरोप लगाते हुए आपके द्वारा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा को स्वीकार करने का अनुरोध किया गया है।

ये बताया कारण 

पत्र में कहा गया है कि जन-संवाद माध्यमों और सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म से प्राप्त सूचना के आधार पर आपकी ओऱ से वर्तमान लोकसभा आम चुनाव 2024 में दुमका लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन किया गया है। आपका ऐसा करना ये दर्शाता है कि आपकी पूर्वनिर्धारित मंशा 'पार्टी के विरुद्ध चुनाव लड़ने की थी। पत्र मे आगे लिखा है, आपके द्वारा पार्टी एवं पार्टी के वरीय नेताओं पर आधारहीन आरोप लगाया जाता रहा। अतः आपको पार्टी के सभी पदों से पदमुक्त किया जाता है। साथ ही प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया जाता है। पत्र के अंत में झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन ने हस्ताक्षर किया है। 

लोबिन हेंब्रम को भी  पार्टी से निष्कासित किया गया 

बता दें कि झामुमो के वरिष्ठ नेता व बोरियो से विधायक लोबिन हेंब्रम को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी की तरफ से लेटर जारी कर कहा गया है कि आपने राजमहल सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला करके गठबंधन धर्म के विपरित कार्य किया है। इसलिए आपको पार्टी से 6 सालों के लिए निष्कासित किया जाता है। बता दें कि लोबिन हेंब्रम ने राजमहल लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया है। उन पर आरोप लगया गया है कि लोबिन हेंब्रम ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को भ्रमित किया है।

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Sita SorenJMMexpulsion Jharkhand Mukti Morcha