logo

राजभवन के समीप जुटे झामुमो कार्यकर्ता, हेमंत सोरेन के समर्थन में नारेबाजी; भारी पुलिस बल तैनात

रहूो1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी पूछताछ करने वाली है। सीएम आवास से लेकर ईडी ऑफिस तक गहमागहमी है। चारों तरफ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। दूसरे राज्यों से झामुमो कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास के बाहर पहुंचने लगे हैं। सीएम आवास के बाहर जेएमएम कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगने लगा है। फिलहाल तो 100 से ज्यादा नेता कार्यकर्ता आ चुके हैं। जेएमएम कार्यकर्ता राजभवन के नजदीक पहुंचे हैं और हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे जेएमएम कार्यकर्ताओं को समझाते हुए उनसे एलपीएन शाहदेव चौक के नजदीक ही अपनी बातों को रखने की बात कही।


हर परिस्थिति के लिए तैयार 
प्रशासन ने साफ कह दिया है कि अगर वह उग्र होंगे या दायरे से बाहरे जाकर कोई काम करेंगे तो पुलिस भी कोई सख्त कदम उठाने से पीछे नहीं रहेगी। धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को हॉट लिप्स चौक के पास रोका गया है। सीएम आवास के बाहर जो कार्यकर्ता जमें हैं वह नारा लगा रहे हैं  ईडी वापस जाओ। कार्यकर्ताओं का कहना हैं कि ईडी केंद्र के इशारे पर काम कर रही है। बीजेपी ईडी के माध्यम से मुख्यमंत्री को परेशान किया जा रहा। लेकिन जेएमएम इससे डरने वालों में से नहीं है चाहे कुछ भी हो जाये। हम हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं। आदिवासी संगठनों की भी सीएम आवास पर नजर है।


आज होगी पूछताछ
बता दें कि जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए ED की टीम खुद सीएम आवास जाएगी। ED की टीम आज सोरेन के आवासीय कार्यालय में उनसे पूछताछ करेगी। ED की टीम करीब 12:00 सीएम आवास पहुंचेगी। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। रांची के ED ऑफिस के साथ ही सीएम आवास के बाहर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की अतिरिक्त तैनाती की गई है। पूरे राज्य में भी जिला बल के अलावा जैप, आईआरबी के जवानों को लगाया गया है। मुख्यमंत्री आवास के आसपास भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे, ताकि ईडी के अधिकारियों को किसी तरह की कोई असुविधा न हो।