logo

धनबाद : अवैध कोयला उत्खनन के दौरान तस्करों और ग्रामीणों में झड़प, फायरिंग और बमबाजी की सूचना

hiuiuo0ip.jpg

धनबादः

खरखरी ओपी अंतर्गत बंद पड़ी मधुबन कोलियरी में पंडुआभीठा बस्ती के पास 2 गुटों में जमकर मारपीट हुई है। बताया जा रहा है कि यह मारपीट अवैध कोयला उत्खनन को लेकर हुई। ग्रामीणों ने अवैध उत्खनन का विरोध किया तो कोल तस्करों ने अंधाधुंध फायरिंग की। बम का धमाका भी किया। करीब 17 राउंड हवाई फायरिंग और 4 बम धमाके किए गये। इसके बाद ग्रामीणों ने भी जेसीबी मशीन में आग लगा दी। गौरतलब है कि ग्रामीणों को आक्रोश में देख तस्कर वहां से भाग खड़े हुए। इसके बाद ग्रामीण भी चले गये। घटना के बाद खरखरी, मधुबन, बाघमारा, सोनारडीह थाना की पुलिस के अलावा धनबाद रेल थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची व मामले की जानकारी ली।

 

क्या हुआ था दरअसल 
जानकारी के मुताबिक जिस जगह पर घटना हुई है वहां सिंडिकेट की ओर से अवैध उत्खनन खनन कराया जा रहा था। जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे थे। दिन में दोनों पक्षों में लड़ाई हुई थी। देर शाम अवैध उत्खनन को लेकर दोनों पक्षों के बीच फिर विवाद हुआ। देखते ही देखते मामला काफी बढ़ गया। तस्करों से जुड़े लोगों ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी। इससे ग्रामीण का गुस्सा और बढ़ गया। उन लोगों ने भी जेसीबी मशीन में आग लगा दी।  इसके बाद अवैध उत्खनन से जुड़े लोग भाग गये। 


पुलिस की गश्ती बढ़ी 
पुलिस ने घटना वाले क्षेत्र में गश्ती तेज कर दी है। इस संबंध में खरखरी ओपी प्रभारी दिनेश मुंडा ने बताया कि किसी उपद्रवी की ओर से जेसीबी मशीन में आग लगा दी गई है। फिलहाल मामले की पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अभी तक किसी ने लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है।