logo

मुश्किलों में घिरे SP नौशाद आलम, ED कर रही संपत्ति की जांच; जानें पूरा मामला

ed_and_naushad_alam.jpg

द फॉलोअप डेस्क
साहिबगंज के एसपी नौशाद आलम पर ईडी ने अपना शिकंजा कस दिया है। 22 नवंबर को ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है। मिली जानकारी के अनुसार ईडी नौशाद आलम की अचल संपत्ति और निवेश की ईडी जांच कर रही है। ईडी पता कर रही है कि साहिबगंज के एसपी रहने के दौरान नौशाद आलम ने कितनी संपत्ति की रजिस्ट्री अपने या फिर अपने परिजनों के नाम पर कराया है। इसके अलावा ईडी को एसपी के खिलाफ कई शिकायत मिली है। जिसके बाद ईडी उनसे जुड़ी विस्तृत जानकारी जुटाने में लग गई है। 


क्या है मामला
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी इस मामले में राजस्व विभाग से जानकारी मांगेगी। ईडी जांच करेगी कि साहिबगंज के एसपी रहने के दौरान नौशाद आलम ने कितनी संपत्ति की रजिस्ट्री अपने या फिर अपने परिजनों के नाम पर कराया है। एसपी पर आरोप है कि उन्होंने अवैध खनन मामले में ईडी के अहम गवाह रहे विजय हांसदा को गवाही से मुकरने के लिए दबाव बनाया। ईडी को इससे संबंधित कई सबूत मिले हैं, जिसके आधार पर एसपी का बयान लिया जाना है। विजय हांसदा ने ईडी को जानकारी दी थी कि साहिबगंज के नींबू पहाड़ पर पंकज मिश्रा व उनके सहयोगी अवैध खनन कर रहे हैं। विजय हांसदा ने ग्रामीणों के साथ मिलकर अवैध खनन रोकने की कोशिश की तो पंकज मिश्रा के सुरक्षा गार्ड ने उनके साथ मारपीट किया। 

विजय हांसदा बाद में अपना बयान वापस लिया

साहिबगंज में नौशाद आलम की तैनाती के बाद 1000 करोड़ का अवैध खनन हुआ था। जिसके मुख्य गवाह विजय हांसदा ने ईडी को जानकारी दी थी कि साहिबगंज के नींबू पहाड़ पर पंकज मिश्रा व उनके सहयोगी अवैध खनन कर रहे हैं। विजय हांसदा ने इसे लेकर हाई कोर्ट में भी याचिका दाखिल की थी। इसके बाद ही ईडी ने उसे अपना गवाह बनाया था, लेकिन विजय हांसदा बाद में अपना बयान वापस ले लिया और कहा कि याचिका उसने दाखिल नहीं की थी। विजय हांसदा के गवाही से मुकरने के मामले में पूर्व में एक ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें विजय हांसदा गवाही से नहीं मुकरने के एवज में दूसरे पक्ष से रुपयों की मांग कर रहा था। ईडी उस ऑडियो की सच्चाई भी जानने की कोशिश कर रही है। 
 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N