logo

झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र आज, चंपई सोरेन सरकार का फ्लोर टेस्ट 

विस1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र 5 फरवरी से शुरू हो रहा है। आज सदन में चंपई सोरेन सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा। विश्वास प्रस्ताव के दौरान सदन में शामिल होने के लिए सभी सत्ताधारी विधायक हैदराबाद से रांची पहुंच गए हैं। रविवार की रात सभी विधायक रांची सर्किट हाउस में रुके। शक्ति परीक्षण को लेकर सभी दलों ने व्हिप जारी कर दिया है। बता दें कि आज मुख्यमंत्री चंपई सोरेन सदन में बहुमत साबित करेंगे। 


बता दें कि हेमंत सोरेन के इस्तीफा देने के बाद राज्य में चंपई सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनी है। दो फरवरी को उन्होंने शपथ ग्रहण किया। अब वो सदन में विश्वासमत हासिल करेंगे। इसके लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। अब तक जो आंकड़े दिख रहे हैं, उससे स्पष्ट है कि अगर कोई उलटफेर ना हो तो चंपई सोरेन चंपई सोरेन सदन में विश्वासमत हासिल कर लेंगे।


हालांकि इंडिया गठबंधन के लोग सदन में आसानी से विश्वासमत हासिल करने का दावा करते हैं, लेकिन उन्हें भी शायद विधायकों के टूटने का डर था. यही वजह थी कि सत्ताधारी विधायकों को रांची से हैदराबाद शिफ्ट किया गया। हैदराबाद में उन्हें काफी टाइट सिक्युरिटी के बीच रखा गया था। दिनों के बाद सभी विधायक चार्टर्ड प्लेन से रांची लौटे। फिलहाल सभी को सर्किट हाउस में ठहराया गया है।