logo

हॉस्टल में हिंदू दोस्त के मिलने आने पर छात्र बर्खास्त

duaa.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर के गांव फुलत में प्राइवेट स्कूल में मुस्लिम छात्र को बर्खास्त करने पर बखेड़ा हो गया है। छात्र ने आरोप लगाया है कि हिंदू लड़कों से दोस्ती रखने के कारण उसे बर्खास्त किया गया है। हालांकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि छात्र बाहरी लड़कों को बुलाता था, इसलिए बर्खास्त किया गया है। रतनपुरी के गांव सठेड़ी निवासी मनव्वर फुलत गांव में संचालित विजन इंटरनेशनल एकेडमी में कक्षा आठवीं का छात्र है। छात्र हॉस्टल में रहता है। कुछ दिनों पहले छात्र से मिलने के लिए उसका दोस्त संदीप हॉस्टल आया था। स्कूल गार्ड ने उसे प्रवेश देकर छात्र से मिलवा दिया। इसकी भनक लगने पर स्कूल प्रबंधन ने मामले की जांच कराई। जिसमें छात्र के साथ उसके दोस्त से पूछताछ की गई।


दोस्त का नाम संदीप सुनकर स्कूल प्रबंधन के तेवर बदल गए। सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में छात्र ने आरोप लगाया है कि हॉस्टल में उसके दोस्त मिलकर हाल-चाल पूछने आए थे। उनसे लगभग 10 मिनट बात की थी। आरोप है कि स्कूल के वार्डन ने गैर मुस्लिमों से दोस्ती रखने, उन्हें स्कूल में बुलाने पर कड़ी फटकार लगाई। इतना ही नहीं, उसे स्कूल से बर्खास्त कर दिया। इससे आहत छात्र ने स्कूल पर दो समुदाय के बीच खाई पैदा करने के आरोप लगाए हैं। छात्र का कहना है कि उस पर 10 हजार रुपये की चोरी आरोप भी लगाया गया। थानाध्यक्ष अक्षय शर्मा का कहना है कि स्कूल से जुड़ा मामला है। पीड़ित छात्र शिकायत लेकर आएगा तो उसकी जांच कराई जाएगी। स्कूल प्रबंधन से वार्ता की जाएगी। छात्र के साथ ऐसा किया जाना गंभीर माना जाता है।


प्रधानाचार्य अजीम दुर्रानी का कहना है कि छात्र ने बिना अनुमति कुछ लोगों को हॉस्टल बुलाया था। चेतावनी के बावजूद छात्र के व्यवहार में सुधार नहीं आ रहा था। हॉस्टल मिलने पहुंचे व्यक्ति को छात्र ने अपना भाई बताया था, लेकिन जांच में उसका नाम संदीप निकला। छात्र ने झूठ बोलकर बाहरी व्यक्ति को हॉस्टल में प्रवेश दिलाया।
 

Tags - Uttar Pradesh News Uttar Pradesh News Uttar Pradesh Latest News Uttar Pradesh Update