logo

AJSU सुप्रीमो सुदेश महतो ने स्टूडेंट्स को किया सम्मानित, कहा- लक्ष्य के लिए मेहनत करें विद्यार्थी

SUDESH142.jpg

रांची
सीमित संसाधनों के बावजूद विद्यार्थियों ने अपने जीवन के एक महत्वपूर्ण पड़ाव को सफलतापूर्वक पार किया है। यह समय अपने अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने और नए कौशल को सीखने का है। अपने जीवन में स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित करें और उसे पाने के लिए पूरे समर्पण भाव के साथ आगे बढ़ें। ये बातें बुधवार को पूर्व डिप्टी सीएम सह आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो ने बुंडू स्थित अरुणालय बैंक्वेट हॉल में आयोजित मेधा प्रतिभा सम्मान समारोह में कही। मौके पर बुंडू विधानसभा अंतर्गत अड़की, बुंडू और तमाड़ प्रखंड के दसवीं पास हुए विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। 
गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हर बच्चे का अधिकार 
उन्होंने कहा कि बेहतर शिक्षा ही बेहतर समाज की नींव है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है। बच्चे राज्य तथा राष्ट्र के भविष्य हैं। उन्हें सारी सुविधाएं मुहैया कराना हमारी जिम्मेदारी है। शहरी क्षेत्र के बच्चों की तुलना में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के सामने खुद को स्थापित करने की अधिक चुनौती है। हमारे ग्रामीण परिवेश के बच्चों ने इन बाधाओं को पारकर एक उदाहरण पेश किया है।


पहला पड़ाव शुरुआत भर
उन्होंने कहा कि यह पहला पड़ाव शुरुआत भर है यहां अभी रुकना नहीं है। आप नए नजरिए से सोचे और नई ऊर्जा के साथ अपने मुकाम को हासिल करने के लिए आगे बढ़ें। समाज और अपने परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझें। आप छोटे लेकिन प्रभावशाली कदमों से समुदाय में परिवर्तन की नई पहल बनें। उलगुलान फाउंडेशन की ओर से आयोजित इस मिलन समारोह में प्रखंड टॉपर को स्मार्ट टैब और विद्यालय टॉपर को स्मार्ट वॉच देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत, आजसू बुद्धिजीव मंच के महासचिव मुकुंद चंद्र मेहता, पूर्व अभियंता प्रमुख एवं आजसू नेता सिंह राय टुटी, रामदुर्लभ सिंह मुंडा, परमेश्वरी शांडिल्य, मंजू देवी, केशव चंद्र महतो, सुधा मुंडू, रमेश भगत, गुंजल इकिर मुंडा, विजय सिंह मानकी, हरिहर महतो, हीरालाल दास, लक्ष्मी कांत महतो, संजय महतो, भय भंजन महतो, देवनाथ महतो, राधिका देवी तथा अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे। 

Tags - Sudesh MahatoAJSUJharkhand News