logo

मां–बाबा का खयाल रखना, भाई को स्नेह देना; गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन की चिट्ठी आई सामने

hemant_simple1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पत्र पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने महागठबंधन के विधायक दल का नेता चंपई सोरेन को चुने जाने की जानकारी महागठबंधन के सभी विधायकों को दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने विधायकों से अपील की है कि उनके मां-बाबा का ख्याल रखें। साथ ही छोटे भाई वसंत सोरेन को स्नेह दें। हेमंत सोरेन ने अनुरोध करते हुए लिखा है कि उनकी अनुपस्थिति में उनके परिवार, पिता दिशोम गुरु शिबू सोरेन और माता जिनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है उनका भी ख्याल रखें।  उनके छोटे भाई पर भी अपना स्नेह बनाये रखेंगे।


चंपई सोरेन विधायक दल का नया नेता नामित
हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रहते हुए जो पत्र लिखा है कि उसमें उन्होंने लिखा है कि वह ईडी के समन के अनुपालन में उपस्थित होने जा रहे हैं। अगर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता है तो ऐसी परिस्थिति में उन्होंने सम्यक विचारोपरांत भी चंपई सोरेन को विधायक दल का नया नेता नामित करने का निर्णय लिया है। विधायक दल की बैठक में इन्हें विधिवत रुप से विधायक दल का नेता चुनने के बाद सभी सहयोगी दलों के नेताओं के साथ उनका समर्थन पत्र लेकर नये नेता के नेतृत्व में आप सभी विधायक राज्यपाल के समक्ष जाकर नयी सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे और अपनी चट्टानी एकता का परिचय देते हुए नई सरकार के गठन तक रांची में उपस्थित रहेंगे।


विपरीत परिस्थितियों में चलायी सरकार
उन्होंने अन्त में लिखा है कि आप सभी के सहयोग, प्यार और आशीर्वाद से उन्होंने चार वर्षों तक विपरीत परिस्थितियों में सरकार को सफल नेतृत्व देने का यथासंभव प्रयास किया। जनहित के भी बहुत सारे कार्यों को पूरा किया। यह सभी के सहयोग और समर्थन के बिना संभव नहीं था इसके लिए वह सभी के सदा आभारी रहेंगे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\