logo

बोकारो : दो बार किया ऑपरेशन फिर भी नहीं निकाला अपेंडिक्स, निजी अस्पताल पर मरीज का गंभीर आरोप 

GYGYGY.jpg

बोकारो: 

बोकारो के एक निजी अस्पताल पर मरीज ने गंभीर आरोप लगाये हैं। मरीज के परिजनों ने हंगामा कर दिया है। मरीज का कहना है कि डॉक्टर ने अपेंडिक्स के नाम पर दो बार ऑपरेशन किया, लेकिन दूसरे डॉक्टर कह रहे हैं कि मरीज के पेट में अब भी अपेंडिक्स है। मरीज ने सेक्टर 12 थाने में  मामला दर्ज करवाया है। इधर हंगामे के बाद अस्पताल प्रबंधक और डॉक्टर फरारहैं। बोकारो सिविल सर्जन ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है। मरीज का नाम गौतम साव है। 


उल्टा इंफेक्शन हो गया 
मरीज का नर्सिंग होम के संचालक और डॉक्टर्स पर आरोप है कि दो-दो बार ऑपरेशन कर दिया लेकिन अपेंडिक्स ठीक नहीं हुआ, उल्टा जहां दो दो बार ऑपरेशन किया गया, वहां इंफेक्शन हो गया। 


क्या है मामला 
मरीज गौतम बोकारो जनरल अस्पताल के बाहर प्राइवेट एंबुलेंस चलाते हैं। उन्होंने बताया कि उनके पेट में दर्ज हुआ था जिसके बाद वह बियाड़ा स्थित निजी नर्सिंग होम में पहुंचे, जहां कम खर्च में इलाज करा देने की बात कही गई। डॉक्टर्स अपेंडिक्स बताकर ऑपरेशन कर दिया। मरीज का कहना है कि ऑपरेशन वाले जगह से लगातार पस निकल रहा था। 


दोबारा दर्द शुरू हो गया
 घर जाने के कुछ ही दिन के बाद फिर से दर्द होने लगा, पस भी नहीं सूखा तो दोबारा उसी निजी नर्सिंग होम में पहुंचे।  जहां फिर ऑपरेशन करने की बात कही और 80 हजार ले लिया लेकिन दर्द खत्म नहीं हुआ। इसकी शिकायत निजी अस्पताल के प्रबंधक से की तो उसे हायर सेंटर जाने की सलाह देने लगा। दूसरी जगह इलाज कराने पर पता चला कि मरीज के पेट में इंफेक्शन हो गया है और अपेंडिक्स का ऑपरेशन हुआ ही नहीं है।