logo

जेसोवा मेले में अदाणी फाउंडेशन द्वारा लगाया स्टॉल बना आकर्षण का केंद्र, सभी का खींचा ध्यान 

jesova.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड IAS ऑफिसर्स वाइव्स एशोसिएशन (जेसोवा) की तरफ से रांची के मोरहाबादी मैदान में में 2 से 6 नवंबर तक दिवाली मेले का आयोजन किया गया है। पांच दिवसीय मेले में 200 से ज्यादा स्टॉल हैं लेकिन अदाणी फाउंडेशन द्वारा लगाया स्टॉल मेले में आये लोगों के लिए  विशेष आकर्षण का केंद्र बन रहा है। इस मेले में अदाणी पावर द्वारा किए गये गोड्डा में सीएसआर की पूरी जानकारी उपलब्ध है। कैसे अदाणी राज्य में पावर के साथ- साथ लोगों को मजबूत करने के लिए अपनी अहम भूमिका निभा रहा है इसकी विस्तार से जानकारी दी जा  रही है।


गोड्डा की बदलती तस्वीर
आप इस स्टॉल तक आकर यह समझ सकते हैं कि कैसे  अदाणी राज्य में स्वास्थ्य, कौशल विकास, शिक्षा, रोजगार की दिशा में लोगों को मजबूत करने में अहम भूमिका निभा रहा है। उन्हें प्रशिक्षित करने में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। अदाणी गोड्डा जिले के 323 सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास के माध्यम से आधुनिक शिक्षा पहुंचा रहा है। दुनिया भर में शिक्षा के विकास और तकनीक से बदलती और बेहतर होती शिक्षा का जिक्र होता है। ऐसे में झारखंड और यहां के बच्चे कैसे पीछे रह सकते हैं। अदाणी पावर ने सरकारी स्कूलों में स्मार्ट बोर्ड देकर आधुनिक शिक्षा की तरफ झारखंड के बढ़ते कदम से कदम से मिलाया है। 

कमजोर वर्ग भी करेगा विकास
जेसोवा मेले में अदाणी का यह स्टॉल बेहद खास है। कैसे समाज को बेहतर करने, समाज की जरूरत समझने और आवश्यक्तताओं को पूरा करने में हम अपना सहयोग दे रहे हैं,इसकी जानकारी के साथ- साथ आपके सुझाव भी हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। अदाणी पहले से ही  शैक्षिक समृद्धि को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रम, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की मदद,  सामुदायिक विकास कार्यक्रमों में भागीदारी और सहयोग के लिए प्रेरित करने वाले पहल करता रहा है। इसके अलावा, अदाणी फाउंडेशन द्वारा चलाई जा रही वाणिज्यिक व्यवसायिक प्रशिक्षण योजना  जो समाज को कौशल विकास के क्षेत्र में मजबूत करती है।  इसका उद्देश्य युवाओं को व्यावसायिक दक्षता प्राप्त करने में मदद करना है ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें और अपने भविष्य को सशक्त बना सकें हमारे भविष्य की नींव तभी मजबूत होगी जब युवा मजबूत होंगे। 

ज्ञानोदय के माध्यम से आधुनिक शिक्षा
जेसोवा मेले में हमारे स्टॉल की उपस्थिति ने सभी का ध्यान खींचा है। हमारा प्रयास है कि हम बेहतर समाज, बेहतर झारखंड और एक मजबूत राष्ट्र के निर्माण में अपनी भूमिका निभा सकें।  अदाणी इस दिशा में लगातार प्रयास कर रहा है। कई तरह की योजना और सीएसआर के माध्यम से हमारे कदम इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। गोड्डा में हमारे    ज्ञानोदय कार्यक्रम की खूब चर्चा रही है। अब वहां के काम का जिक्र हमारे स्टॉ के माध्यम से राज्य की राजधानी में भी होने लगा है। इ-लर्निंग के माध्यम से ग्रामीण इलाकों के 60 हजार से अधिक बच्चों को इसका लाभ मिल रहा है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N