logo

मेहनत का विकल्प नहीं, यही आपको प्रतिभावान और सफल बनाता है: सुदेश कुमार महतो 

AJSU2600.jpg

सिल्ली/रांची
मेहनत का कोई विकल्प नहीं है, यही आपको प्रतिभावान बनाता है। सिल्ली विधानसभा के सभी बच्चों के सपनों को उड़ान देना हमारा संकल्प और दायित्व भी है। ये बातें पार्टी अध्यक्ष सह सिल्ली के लोकप्रिय विधायक सुदेश कुमार महतो ने राहे प्रखंड अंतर्गत डोमनडीह मैदान में आयोजित मेधा प्रतिभा सम्मान समारोह के दौरान कही। मौके पर प्रखंड के इस वर्ष 10वीं और 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्र-छात्राओं को सम्मनित कर उनका मनोबल बढ़ाया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय महासचिव रामजी यादव, केंद्रीय प्रवक्ता सुधीर यादव, गूंज के अध्यक्ष सुनील सिंह, सीआरपी जगन्नाथ मुखर्जी, प्रभारी संजय सिद्धार्थ, रंग बहादुर महतो, बबलू खान, बीपीओ प्रवीण कुमार, पशुपति महतो इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित रहें।

उन्होंने कहा कि स्टूडेंट एक्सप्रेस, उड़ान कोचिंग, स्मार्ट क्लास, वीआर लैब जैसी सुविधाओं से क्षेत्र के विद्यार्थियों को सहूलियत हुई है। आगे ऐसी और कई योजनाओं को धरातल पर उतारने और बच्चों को कौशल पूर्ण बनाने की तैयारी है। सभी छात्र-छात्राएं जीवन में उच्च लक्ष्य निर्धारित कर उसे पाने के लिए निरंतर प्रयास करें। आपके लक्ष्य प्राप्ति में आने वाले हर अड़चन को हम दूर करेंगे। उन्होंने उपस्थित सभी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं है, यही आपको प्रतिभावान बनाता है। मेहनत जारी रखें और आपको जीवन के हर पड़ाव पर सफलता अवश्य मिलेगी। आप सभी को अपनी सफलता के इस मुकाम पर रुकना नहीं है। शिक्षा ही वह साधन है जो हमें ज्ञान, विवेक और नैतिकता की ओर ले जाती है।

सुदेश ने कहा, आप सभी होनहार विद्यार्थियों ने चुनौतियों का सामना करते हुए परीक्षा में सफलता अर्जित की है। यह आपकी कड़ी मेहनत, दृढ़ निश्चय, शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन और अभिभावकों के साथ से संभव हो पाया है। आप सभी ने यह साबित कर दिया है कि किसी भी विषम परिस्थिति को अपने हौसले से पार किया जा सकता है। गूंज परिवार के द्वारा प्रखंड के मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2024 में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया और प्रखंड टॉपर्स के बीच स्मार्ट टैबलेट का वितरण हुआ। 

 

Tags - Sudesh MahatoAJSUJharkhand News