logo

रांची : रोज-रोज घर में होते थे झ’गड़े, फिर छोटे भाई ने बड़े के खिलाफ उठाया खौ'फ'नाक कदम

915.jpg

रांची :

राजधानी के ईटकी में रिश्ते का खून हुआ है। यहां छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी। हत्या की वजह जमीन-जायदाद और धन-दौलत नहीं रही। रोज-रोज घर में झगड़े होते थे….बस यही बात को लेकर छोटे भाई ने अपने बड़े भाई की हत्या कर दी। दरअसल 25 अक्टूबर को ईटकी के रानी खटंगा में रहने वाले बिरसा उरांव ने ईटकी थाना में फर्दबयान में बताया कि उसके पुत्र सुमित उरांव की हत्या छोटे पुत्र दीपक उरांव ने कर दी। जिसके बाद उक्त कांड का उदभेदन एवं सलिप्त अपराधकर्मी की गिरफ्तारी, हत्या में प्रयुक्त सामान की बरामदगी के लिए एसएसपी के निर्देश पर ग्रामीण एसपी ने रजत मणिक बाखला पुलिस उपाधीक्षक, बेड़ो के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। पकड़े जाने के बाद दीपक उरांव ने पुलिस को पुछताछ के दौरान बताया कि रोज-रोज के घर के झगड़े से परेशान होकर ही हत्या किया हूं।

मामा के घर छिपा था अभियुक्त

भाई की हत्या करने के बाद दीपक अपने मामा के यहां छुपा हुआ था। पुलिस की ओर से गठित टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियुक्त दीपक उरांव को गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र स्थित सकरौली कुम्पाटोली से उसके मामा के घर से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्त के निशानदेही पर कांड में प्रयुक्त चाकू एवं घटना के समय पहने खून लगा कपड़ा को अभियुक्त के घर के पीछे रखे पुवाल से बरामद किया गया।

छापामारी दल में ये थे शामिल

रजत मणिक बाखला (पुलिस उपाधीक्षक बेड़ो), किशोर प्रसाद (पुलिस निरीक्षक बेड़ो अंचल), पु०अ०नि० रजनी रंजन (थाना प्रभारी, ईटकी), ईटकी थाना सशस्त्र बल